पीएम इमरान खान के डिज़ाइनर सूट पर उठे सवाल, मंत्री बोला - पत्नी बुशरा बीबी ने सस्ते टेलर से सिलवाया

इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अन्य अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात के दौरान परंपरागत पाकिस्तानी सलवार कमीज और अपनी पसंदीदा पेशावरी चप्पल पहनी थी.

पीएम इमरान खान के डिज़ाइनर सूट पर उठे सवाल, मंत्री बोला - पत्नी बुशरा बीबी ने सस्ते टेलर से सिलवाया

अमेरिका में इमरान ने डिजाइनर कपड़े पहने थे या नहीं?

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) ने अमेरिका में जिन कपड़ों को पहना, उन्हें लेकर विवाद खड़ा हो गया है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि एक तरफ यह दावा किया गया है कि यह कपड़े इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने एक आम दर्जी से सिलवाए. लेकिन एक महंगे डिजाइनर स्टोर के कुछ और दावे ने मामले को पेचीदा बना दिया है.

इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अन्य अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात के दौरान परंपरागत पाकिस्तानी सलवार कमीज और अपनी पसंदीदा पेशावरी चप्पल पहनी थी. इमरान के नजदीकियों का कहना है कि इमरान ने साधारण कपड़े पहने और इसे कम सिलाई लेने वाले दर्जी से सिलवाया गया था.

लेकिन, इस्लामाबाद स्थित परिधानों के लग्जरी स्टोर 'मोहतरम' ने अपनी पीठ थपथपाते हुए बताया कि उसने प्रधानमंत्री के लिए सात सलवार कमीज सिली थीं. यह डिजाइनर स्टोर कहीं से भी सस्ता नहीं माना जाता. यहां एक सामान्य सलवार कमीज सूट कम से कम सोलह हजार पाकिस्तानी रुपये में मिलता है. अगर ऊपर से जैकेट पहनना हो तो, उसका चार्ज अलग होता है और वह भी कुछ कम नहीं होता.

अमेरिका ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमानों को तकनीकी सहयोग देने के लिए ब्रिक्री को दी मंजूरी

mpn4v37

अभी यह साफ नहीं है कि 'मोहतरम' ने जिन कपड़ों को सिलने का दावा किया है, इमरान ने अमेरिका में वही कपड़े पहने थे या नहीं. जब डिजाइनर स्टोर के सीईओ फहद सैफ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

एक अन्य महंगे स्टोर 'ला फैबरिका' ने भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री के लिए वेस्टकोट उसी ने बनाई थी. लेकिन, उसने भी यह साफ नहीं कहा है कि उसकी तैयार वेस्टकोट ही इमरान ने अमेरिका में पहनी थी.

प्रवासी पाकिस्तानियों के मामलों व मानव संसाधन मामलों में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जुल्फी बुखारी ने डिजाइनर कपड़ों की बात को खारिज करते हुए कहा कि इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने खुद इन कपड़ों को खरीदा था और ऐसे स्थानीय दर्जी से सिलवाया था जो सिलाई अधिक नहीं लेता. 

उफनती नदी के ऊपर से गुज़र रहे थे बाइक सवार सैनिक, तभी धंसी सड़क और फिर...देखें VIDEO

बुखारी ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री कभी भी डिजाइनर कपड़ों में न रुचि लेते हैं, न ही पहनते हैं, खासकर अपने साधारण सलवार कमीज के मामले में. जो कोई डिजाइनर कपड़ों का श्रेय लेना चाह रहा है वह न सिर्फ यह कि झूठा है बल्कि धोखेबाज भी है."

hutjeur8

इससे पहले पीएम इमरान खान ईद पर सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहनने को लेकर विवादों में आए थे. हालांकि उनकी यह तमन्ना पूरी नहीं हो सकेगी क्योंकि सैंडल बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चालीस हजार रुपये कीमत की यह सैंडल पीएम इमरान खान को ईद पर भेंट की जानी थी. इन्हें बनाने के लिए सांप की खाल अमेरिका से आई थी. (पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की ईद पर सांप के चमड़े की सैंडल पहनने की तमन्ना नहीं होगी पूरी!) 

जहरीले और आवारा जानवरों के काटने का पाकिस्तान के पास नहीं है इलाज, भारत से खरीदता है दवाइयां : रिपोर्ट

वहीं, ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी पीएम के कपड़ों की बात चर्चा में हो. इससे पहले प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का सूट भी काफी सुर्खियों में था. इस सूट की खास बात थी, इसमें धागों से लिखा पीएम मोदी का नाम. जिसकी कीमत 10 लाख बताई गई, लेकिन नीलामी में सूरत के बिज़नेस मैन लालजी भाई तुलसी भाई पटेल से इस सूट को 4.3 करोड़ में खरीदा था. इस कीमत के बाद पीएम मोदी का सूट गिनीज़ वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में शामिल हुआ था.  

इनुपट-आईएएनएस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इमरान खान ने ट्वीट कर कहा- पीएम मोदी ने दी बधाई