NDTV Khabar

UN में पाकिस्तान के असफल दौरे के बाद महिला अफसर मलीहा पर गिरी गाज, इमरान खान ने हटाया

एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका से लौटे हैं जहां उन्होंने पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UN में पाकिस्तान के असफल दौरे के बाद महिला अफसर मलीहा पर गिरी गाज, इमरान खान ने हटाया

मुनीर अकरम को संयुक्त राष्ट्र में डॉ मलीहा लोधी की जगह पाक का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया

नई दिल्ली:

एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका से लौटे हैं जहां उन्होंने पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाया था. विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'राजदूत मुनीर अकरम को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में डॉ मलीहा लोधी की जगह पाकिस्तान का स्थाई प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है.' हालांकि मलीहा लोधी को हटाने की कोई वजह नहीं बताई गयी है. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि यूएन में पाकिस्तान की किरकिरी कराने की वजह से डॉ मलीहा लोधी के खिलाफ यह कदम उठाया गया है. डॉ मलीहा को संयुक्त राष्ट्र आम सभा के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए देखा गया था. 

पूर्व PM मनमोहन सिंह स्वीकार नहीं करेंगे पाक का न्योता, करतारपुर कॉरिडोर के लिए मिलने वाला था निमंत्रण


डॉ मलीहा लोधी कई मौकों पर पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन चुकी हैं. हाल ही में वह चर्चा में तब आईं थी जब उन्होंने इमरान खान और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी. इस फोटो का कैप्शन लिखते हुए मलीहा लोधी ने बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का विदेश मंत्री बता दिया था. कुछ ही देर बाद उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ था और उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था. 

अमेरिका से लौटे इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- 'कश्मीरियों के साथ...'

maleeha lodhi
टिप्पणियां

इससे पहले मलीहा लोधी ने गाजा की एक घायल लड़की की तस्वीर शेयर करते हुए उसे कश्मीर की पीड़ित लड़की बता दिया था. उन्होंने दावा किया था लड़की की ऐसी हालत भारतीय सेना द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली पैलेट गन की वजह से हुई है. उनकी इस तस्वीर का भारत ने पुरजोर विरोध किया था और इसे पाकिस्तान द्वारा नकली तस्वीर के माध्यम से यूएन महासभा को गुमराह करने की साजिश करार दिया था. यूएन में पाकिस्तान की इस किरकिरी के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खासे नाराज बताए जा रहे थे.  

Video: INS विक्रमादित्य पर राजनाथ सिंह ने बिताई रात



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मौत की सजा के बाद दोषी के बर्ताव के आधार पर फैसला बदलने की इजाजत नहीं दी जा सकती : सुप्रीम कोर्ट

Advertisement