NDTV Khabar

पाकिस्तानी राजनीतिक दलों को विदेशों से मिल रहा धन : तहरीक-ए-इंसाफ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने देश की कुछ राजनीतिक पार्टियों पर लीबिया, सउदी अरब तथा ईरान जैसे देशों से धन लेने का आरोप लगाया है.

226 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी राजनीतिक दलों को विदेशों से मिल रहा धन : तहरीक-ए-इंसाफ

इमरान खान की पार्टी ने 7 सालों के चंदे का विवरण सुप्रीम कोर्ट में जमा करा दिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लीबिया, साउदी अरब और ईरान से मिल रहा है चंदा
  2. ओसामा बिन लादेन ने दिया नवाज शरीफ की पार्टी को चंदा
  3. धार्मिक पार्टियों को फंड के बारे में खुफिया एंजेंसी से गुहार
इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने देश की कुछ राजनीतिक पार्टियों पर लीबिया, सउदी अरब तथा ईरान जैसे देशों से धन लेने का आरोप लगाया है. डॉन की ख़बर के मुताबिक, अवैध तरीके से धन पाने के आरोपों का सामना कर रही पीटीआई ने अब सभी राजनीतिक पार्टियों, खासकर धार्मिक पार्टियों के खातों व फंड की जांच करने की मांग की है.

तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने फंड व खातों का विवरण तथा चंदादाताओं की सूची सर्वोच्च न्यायालय को सौंप दी है. पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि अब सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सहित अन्य पार्टियों की बारी है कि वे अपने फंड के स्रोत का खुलासा करें.

यह भी पढ़ें: जरदारी ने वर्षों तक पाकिस्तान को लूटा, उनके भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करेंगे : इमरान खान

फवाद चौधरी ने खुफियां एजेंसियों से कहा कि वे पता लगाएं कि धार्मिक पार्टियों को फंड कहां से मिल रहा है. चौधरी ने आरोप लगाया कि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम को लीबिया से फंड मिल रहा है, जबकि कुछ पार्टियों को सउदी अरब तथा ईरान से फंड मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि पीटीआई को 2010-13 के बीच की अवधि में खातों व फंड की विस्तृत जानकारी देने को कहा गया था, लेकिन इसने मार्च 2017 तक यानी सात वर्षों का रिकॉर्ड सौंपा है.

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर : पाक में गहराया सियासी संकट फवाद ने कहा कि विदेश में रहने वाले पाकिस्तानियों से पार्टी को 30 लाख डॉलर से अधिक का चंदा मिला और उनमें से 99 फीसदी लोगों ने 10-15 डॉलर के बीच चंदा दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिकी सैन्य अभियान में मारे गए अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी को अरबों रुपये दिए थे.



 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement