NDTV Khabar

आतंकियों का महिला कालेज की बस पर हमला, अस्पताल पर कब्जा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पाकिस्तान के क्वेटा शहर में आतंकवादियों ने शनिवार को महिला विश्वविद्यालय की एक बस में बम विस्फोट किया और फिर वे उस अस्पताल में घुस गए जहां पीड़ितों का इलाज चल रहा था। इस घटना में 14 छात्राओं सहित कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में आतंकवादियों ने शनिवार को महिला विश्वविद्यालय की एक बस में बम विस्फोट किया और फिर वे उस अस्पताल में घुस गए जहां पीड़ितों का इलाज चल रहा था। इस घटना में 14 छात्राओं सहित कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई।

इस घटना में सरदार बहादुर खान महिला विश्वविद्यालय की 14 छात्राओं, एक उपायुक्त और फ्रंटियर कोर के चार कर्मी सहिए कम से कम 23 लोग मारे गए हैं।

राजधानी इस्लामाबाद में गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने संवाददाताओं को बताया कि इस घटना में चार उग्रवादी भी मारे गए हैं।

खान ने बताया कि दोनों हमलों में 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और सुरक्षा बलों से अस्पताल से 35 बंधकों को मुक्त कराया है।

उन्होंने बताया कि अस्पताल से एक संदिग्ध उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है।


बीबीसी की खबर के अनुसार दोनों हमलों की जिम्मेदारी प्रतिबंधित समूह लश्कर-ए-झांगवी ने ली है। संगठन के प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा उनके संगठन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में महिलाओं और बच्चों के मरने के प्रतिशोध के रूप में ये हमले किए गए हैं।

यह शक्तिशाली विस्फोट आज दोपहर ब्रेवरी रोड स्थित सरदार बहादुर खान महिला विश्वविद्यालय के परिसर में खड़ी एक बस में हुआ।

छात्राएं और संकाय सदस्य घर जाने का इंतजार कर रही थीं तभी रिमोट की मदद से बस में लगे बम में विस्फोट किया गया। विस्फोट के कारण आग लगने से कई छात्राएं जलने से घायल हो गईं।

करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं जिसमें ज्यादातर छात्राएं हैं। उन्हें पास के बोलन मेडिकल कांपलेक्स में भर्ती कराया गया है।

बस पर हमले के करीब एक घंटे बाद अस्पताल में एक विस्फोट हुआ। विस्फोट के वक्त बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी और पत्रकार वहां मौजूद थे। बस धमाके के पीड़ितों को उस वक्त अस्पताल लाया जा रहा था।

टिप्पणियां

उसके बाद 12 से 14 उग्रवादियों के समूह ने इस अस्पताल में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

उपायुक्त अब्दुल मंसूर काकर को कई गोलियां लगीं, जिससे उनकी मौत हो गई। गृहमंत्री खान ने कहा कि फ्रंटियर कोर के चार कर्मी मारे गए हैं और घटना में कई उग्रवादियों की भी मौत हुई है।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement