NDTV Khabar

पाकिस्तान ने अरब सागर में दागी जहाज भेदी मिसाइल, नौसेना प्रमुख बोले - यह पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है

नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्ला इस मिसाइल परीक्षण के गवाह बने और उन्होंने कहा कि सफल परीक्षण पाकिस्तानी नौसेना की युद्धक तैयारी और पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है.

250 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने अरब सागर में दागी जहाज भेदी मिसाइल,  नौसेना प्रमुख बोले - यह पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है

पाकिस्तानी नेवी द्वारा टेस्ट की गई मिसाइल.

खास बातें

  1. पाकिस्तान की नेवी टेस्ट फायर की एंटी शिप मिसाइल
  2. पहली बार पाकिस्तान की नेवी ने ऐसी मिसाइल को टेस्ट किया
  3. चीन के नौसेना अधिकारी भी बैठे थे हेलिकॉप्टर में.
कराची: चीन के साथ चल रहे संयुक्त अभ्यास के बीच, पाकिस्तान ने कहा है कि उसने शनिवार को उत्तरी अरब सागर में एक सी किंग हेलीकॉप्टर से जहाज भेदी मिसाइल दागने का सफल परीक्षण किया है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जहाज भेदी मिसाइल ने अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया. नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्ला इस मिसाइल परीक्षण के गवाह बने और उन्होंने कहा कि सफल परीक्षण पाकिस्तानी नौसेना की युद्धक तैयारी और पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है.

नौसेना प्रमुख ने समुद्र में तैनात नौसेना की इकाइयों का भी दौरा किया और नौसेना के बेड़े से जुड़े अभ्यास देखे. जकाउल्ला ने कहा, "मुझे पाकिस्तानी नौसेना के बेड़े की युद्धक तैयारी देखकर गर्व है." उन्होंने कहा कि नौसेना किसी भी कीमत पर समुद्री सीमाओं और पाकिस्तान के हितों की रक्षा करेगी."

यह भी पढ़ें : हम गरीबी से लड़ रहे हैं, हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान हमसे लड़ रहा है : सुषमा स्वराज

चीनी और पाकिस्तानी वायुसेना के पायलटों ने उसी विमान में बैठकर मिसाइल का परीक्षण किया, जिसमें एक दिन पहले ही दोनों ने संयुक्त अभ्यास किया था, जिसके बाद सिन्हुआ ने कहा था कि यह दो सेनाओं के बीच गहरे पारस्परिक विश्वास का प्रतीक है.

'शाहीन छह' नामक संयुक्त अभ्यास के दौरान, वायुसेना कर्मियों ने रणनीति तैयार करने और उन्हें क्रियान्वित करने में सहयोग किया, और साथ ही एक दूसरे से सामरिक सिद्वांतों और रणनीति की सीख ली. 
VIDEO: भारतीय  वायुसेना की तैयारी

इससे पहले मार्च में, नौसेना ने भूमि आधारित, जहाज भेदी मिसाइल का सफल परीक्षण किया था. यह परीक्षण तटीय क्षेत्र से किया गया था और मिसाइल ने समुद्र में एक लक्ष्य को भेदा था. पाकिस्तानी नौसेना ने मई में ब्रिटेन से बहु-भूमिका वाले सात अतिरिक्त वेस्टलैंड सी किंग हेलीकाप्टर प्राप्त किए थे, जिनका ठेका 2016 में दिया गया था. (IANS)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement