NDTV Khabar

पाकिस्तान ने एलओसी से अपने सैनिकों के शव उठाए, भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए थे जवान

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के ये दोनों सैनिक सीमा पार गोलीबारी के दौरान भारतीय सुरक्षाकर्मियों की कार्रवाई में मारे गये थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने एलओसी से अपने सैनिकों के शव उठाए, भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए थे जवान

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के हाजीपीर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास से अपने दो सैनिकों के शव ले जाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने सफेद झंडा दिखाया. सेना के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के ये दोनों सैनिक सीमा पार गोलीबारी के दौरान भारतीय सुरक्षाकर्मियों की कार्रवाई में मारे गये थे. भारतीय सेना ने शनिवार को इस घटना से संबंधित 1.47 मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी सेना के जवानों ने अपने सैनिकों के शव ले जाने के लिए सफेद झंडा दिखाया.

पाक PM इमरान खान बोले- ओसामा बिन लादेन के खिलाफ अमेरिका की कार्रवाई से मुझे शर्मिंदगी हुई

सूत्रों ने बताया कि पीओके के हाजीपीर सेक्टर में 10-11 सितम्बर को भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में पाकिस्तानी सिपाही गुलाम रसूल मारा गया था. उन्होंने बताया कि मारा गया सैनिक एक पंजाबी मुस्लिम था और वह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के बहावलनगर का रहने वाला था. सूत्रों ने बताया कि शुरू में पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम उल्लंघन की आड़ में शव ले जाने का प्रयास किया लेकिन इस प्रयास में एक अन्य सैनिक मारा गया. दो दिन तक कई बार शव ले जाने का प्रयास करने के बाद पाकिस्तानी सेना अपने सैनिकों के शव नहीं ले जा सकी.


टिप्पणियां

जम्मू कश्मीर: राजौरी सेक्टर में पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद, 3 घायल

सूत्रों ने बताया कि 13 सितम्बर को पाकिस्तान की पंजाब रेजिमेंट के सैनिकों ने सफेद झंडा दिखाया और शव ले जाने का प्रयास किया. सफेद झंडे को शांति और संघर्ष विराम का संकेत देने के लिए उठाया जाता है. सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना मृतकों का सम्मान करती है और इसलिए पाकिस्तान को अपने सैनिकों के शव ले जाने की अनुमति दे दी गई.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement