NDTV Khabar

पाकिस्तान ने की तालिबान से सुलह प्रक्रिया में शामिल होने की अपील

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा, "पाकिस्तान, तालिबान से अपने सार्वजनिक बयानों और निजी संदेशों के माध्यम से शांति प्रक्रिया में शामिल होने का आग्रह कर रहा है.

84 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने की तालिबान से सुलह प्रक्रिया में शामिल होने की अपील
नई दिल्ली: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के नवीनतम शांति प्रस्ताव के लिए अपने समर्थन को दोहराते हुए तालिबान से सुलह प्रक्रिया में शामिल होने का आग्रह किया. गनी ने पिछले महीने तालिबान को शांति प्रस्ताव दिया था जिसमें समूह को एक राजनीतिक दल के रूप में मान्यता देने, काबुल में एक कार्यालय खोलने, उसके सदस्यों को पासपोर्ट जारी करने और संयुक्त राष्ट्र की आतंकवादी ब्लैकलिस्ट से उसके वरिष्ठ कमांडरों के नाम को हटाने की पेशकश की गई थी.

तालिबान के खिलाफ पाकिस्तान को और कदम उठाने होंगे: अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा, "पाकिस्तान, तालिबान से अपने सार्वजनिक बयानों और निजी संदेशों के माध्यम से शांति प्रक्रिया में शामिल होने का आग्रह कर रहा है. हमें लगता है कि यह एक साझा जिम्मेदारी है. पाकिस्तान को इस संबंध में अलग नहीं किया जा सकता है." 

वीडियो : हाफिज सईद आतंकी करार

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने शांति के लिए गनी के प्रयासों का स्वागत और तालिबान के साथ शांति वार्ता के प्रस्ताव का समर्थन किया है.

टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement