NDTV Khabar

पाक ने भारत को FATF को चिट्ठी लिखी, भारत को को-चेयर पद से हटाने की मांग

पाकिस्तान के वित्त मंत्री का आरोप, भारत ने अपनी पोजीशन का इस्तेमाल पेरिस बैठक के दौरान पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने के लिए किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक ने भारत को FATF को चिट्ठी लिखी, भारत को को-चेयर पद से हटाने की मांग

पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स को पत्र लिखा है.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) को चिट्ठी लिखकर भारत को को-चेयर पद से हटाने की मांग की है. पाकिस्तान का आरोप है कि भारत ने अपनी पोजीशन का इस्तेमाल पेरिस बैठक के दौरान पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने के लिए किया.

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) में पाकिस्तान की गरदन फंसी हुई है. वह आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने में बेअसर रहने के कारण ग्रे लिस्ट से बाहर नहीं निकल पा रहा है. उस पर ब्लैक लिस्ट होने का खतरा अलग मंडरा रहा है.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहा पकिस्तान, FATF ने सुनाई खरी-खरी; लक्ष्य पूरा करने के लिए अक्टूबर तक का वक्त


पुलवामा हमले के बाद भारत की आक्रामक कूटनीतिक कोशिशों से पाकिस्तान पर यह खतरा और बढ़ गया है. लिहाजा हताशा में वह भारत के को-चेयर की हैसियत पर सवाल उठा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement