जबरन बंद कराया गया नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ का इंटरव्यू, मचा बवाल

पाकिस्तान में मीडिया सेंसरशिप की एक और घटना सामने आई है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर पीएमएल-एन नेता मरयम नवाज के इंटरव्यू को प्रसारित होने से जबरदस्ती रोका गया.

जबरन बंद कराया गया नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ का इंटरव्यू, मचा बवाल

नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में मीडिया सेंसरशिप की एक और घटना सामने आई है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर पीएमएल-एन नेता मरयम नवाज के इंटरव्यू को प्रसारित होने से जबरदस्ती रोका गया. हम न्यूज के पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक ने कहा, ''अभी पता चला कि मरियम शरीफ का इंटरव्यू लाइव होने के कुछ ही मिनट बाद जबरदस्ती रोक दिया गया.'' ब्लैकआउट होने के बाद न्यूज चैनल ने अपने ट्विटर अकाउंट हैंडल पर एक बयान पोस्ट किया है. 

जेल में बंद नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ी, बेटी ने किया दावा- जेल प्रशासन नहीं करा रहा इलाज

हम न्यूज द्वारा ट्वीट में लिखा है, ''हम न्यूज आजाद और जिम्मेदार मीडिया पर भरोसा रखता है. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा करना हमारे मूल मूल्यों में से एक है. साथ ही, हम अपने नैतिक मूल्यों और संविधान के अनुरूप न्यायपालिका के सम्मान और मर्यादा के लिए खड़े हैं.'' हालांकि नदीम मलिक के ट्विटर हैंडल पर इंटरव्यू उपलब्ध है.

चैनल-24, अब तक और कैपिटल टीवी पर भी मरियम शरीफ के प्रेस कॉन्फ्रेंस को ऑफ एयर कर दिया गया था. जिसके बाद अब यह चौथा पाकिस्तानी न्यूज चैनल है. कथित जानकारी के अनुसार पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) द्वारा मिले आदेश के बाद न्यूज चैनल ने ऑफ एयर किया. 

अजगर ने निगल लिया पूरा मगरमच्छ, भयावह तस्वीरें हुईं VIRAL

मरियम ने इस घटना को अविश्वसनीय फासीवाद और शर्मनाक करार दिया है. इससे पहले 1 जुलाई को, जियो न्यूज पर वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर द्वारा पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का एक इंटरव्यू प्रसारित होने के कुछ ही मिनटों के भीतर रोक दिया गया था.

(इनपुट एएनआई से)

Video: पाकिस्तान पहुंचते ही होगी नवाज शरीफ की गिरफ्तारी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com