ब्रिटेन में गुरुद्वारे में तोड़फोड़ करने वाले पाकिस्तानी नागरिक का कश्मीर कनेक्शन

ब्रिटेन के डर्बी में जिस पाकिस्तानी नागरिक ने तोड़फोड़ की उसने कश्मीर पर एक नोट गुरुद्वारे की दीवार पर चिपकाया था

ब्रिटेन में गुरुद्वारे में तोड़फोड़ करने वाले पाकिस्तानी नागरिक का कश्मीर कनेक्शन

ब्रिटेन के डर्बी में गुरुद्वारा में तोड़फोड़ करने वाले पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के डर्बी में गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा में सोमवार की सुबह घृणा-अपराध तब सामने आया जब एक व्यक्ति ने परिसर में प्रवेश करके तोड़फोड़ की जिसके कारण हजारों पाउंड का नुकसान हुआ. रायसीना हिल्स में पहुंची रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तानी मूल के एक व्यक्ति ने गुरुद्वारा में तोड़फोड़ की थी. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली के लिए इस वाक्य का खास मतलब इसीलिए है क्योंकि जिस पाकिस्तानी नागरिक ने तोड़फोड़ की उसने कश्मीर पर एक नोट गुरुद्वारे की दीवार पर पेस्ट किया था.

दिल्ली तक पहुंची जानकारी के अनुसार, नोट अंग्रेजी में लिखा गया था और उसमें संदेश था- "कश्मीर के लोगों की मदद करने की कोशिश करो अन्यथा सभी को समस्या होगी." नोट पर एक फोन नंबर भी लिखा था. स्थानीय पुलिस ने पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

रायसन हिल्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया, "जब हमला हुआ था तो यह कीर्तन का समय था, लेकिन तालाबंदी के कारण कोई गुरुद्वारा में नहीं था." उनके अनुसार डर्बी में लॉकडाउन के कारण भी कीर्तन इन दिनों लाइव स्ट्रीम किया जाता है.

fvrp2iio

इस बीच NDTV द्वारा एक्सेस किए गए सीसीटीवी वीडियो फुटेज यह साफ करते हैं कि अज्ञात व्यक्ति ने गुरुद्वारा की खिड़कियां तोड़ दीं. डर्बी में स्थानीय अधिकारियों का आकलन है कि बर्बरता के कारण सैकड़ों पाउंड की क्षति हुई है. गुरुद्वारे ने एक बयान भी जारी किया है कि "आज सुबह 6 बजे एक व्यक्ति ने गुरुद्वारा परिसर में प्रवेश किया, जिससे हजारों पाउंड की क्षति हुई. हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ और सफाई प्रक्रिया शुरू हो गई है."

ऐसा माना जाता है कि गुरुद्वारे में हर दिन लगभग 400-500 लोगों का लंगर में भोजन होता है. इस गुरुद्वारे से क्षेत्र के सभी फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं को मदद भी की जा रही है.

VIDEO : कश्मीर में कोरोना का आतंक फैलाना चाहता है पाक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com