NDTV Khabar

जैसलमेर में पाकिस्तानी जासूस पकड़ा गया, 35 किलो RDX लाने की बात कबूली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जैसलमेर में पाकिस्तानी जासूस पकड़ा गया, 35 किलो RDX लाने की बात कबूली

खास बातें

  1. 35 किलो RDX लाने की बात कबूली
  2. पासपोर्ट पर आया है भारत
  3. जांच एजेंसियां कर रही हैं पूछताछ
जयपुर:
टिप्पणियां

राजस्थान के जैसलमेर में एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा गया है. खास बात यह है कि यह जासूस पासपोर्ट के ज़रिए सीमा पार से आया है. राजस्थान इंटेलिजेंस ने इसे उस समय पकड़ा जब यह जैसलमेर के प्रतिबंधित इलाके में जाकर जानकारियां जुटा रहा था.


पाकिस्तान से आए जासूस नंदलाल गर्ग को पकड़ने के बाद राजस्थान ख़ुफ़िया विभाग को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली है. 26 साल का जासूस नंदलाल गर्ग जैसलमेर के एक होटल मरू पैलेस में रह रहा था. उसको यहां से बुधवार को गिरफ्तार किया गया था. नंदू गर्ग पाकिस्तान से वैध वीज़ा और पासपोर्ट के साथ मुनाबाओ के रास्ते 5 अगस्त को भारत आया था.

पाकिस्तान में सांगड ज़िले के खींपर का रहने वाला है नंदूलाल गर्ग
पाकिस्तान में खींपर ज़िला सांगड का रहने वाला है. उससे ज़िले के संवेदनशील एयरफोर्स और मिलिट्री स्टेशन के दस्तावेज़ मिले हैं. पुलिस के अनुसार नंदलाल गर्ग सीमा क्षेत्र में रहने वाले तस्कर और असामाजिक तत्वों से संपर्क में था जिसके चलते वो देश में तस्करी का सामान भेज रहा था. अब एंटी टेरर सेल भी इसके पूछताछ करके जानकारी जुटाएगी.


देश के अंदर RDX की सप्लाई की बात कबूली
इंटेलिजेंस के अतिरिक्त महानिदेशक उत्कल रंजन साहू ने बताया कि नंदलाल से दो मोबाइल फ़ोन और माइक्रो एसडी कार्ड बरामद हुए हैं जिसमें रक्षा संस्थानों और वाहनों के फोटोग्राफ हैं. इस मामले में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नंदलाल भारत में हथियार और विस्फोटक पदार्थों की तस्करी कर रहा था. उसने देश के अंदर RDX तक पहुंचाया है. ऐसे में अब एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड भी नंदलाल गर्ग से पूछताछ करना चाहता है जिसके लिए उसे जयपुर लाया जाएगा.

जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया, "ये वीज़ा और पासपोर्ट प्रॉपर डाक्यूमेंट्स के साथ आते है परंतु यहाँ से सेंसिटिव इनफार्मेशन लेकर जाते हैं. लोगों को रिक्रूट करते हैं. नंदलाल गर्ग नामक शख्स को गिरफ्तार किया है. उसके पास से कई दस्तावेज़ मिले हैं. टेक्निकल एरियाज के फोटोग्राफ्स एयरफोर्स स्टेशन के आर्मी और मूवमेंट दस्तावेज़ शामिल हैं जो बहुत ही गोपनीय होते हैं"



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

Advertisement