NDTV Khabar

पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी को किया गया बर्खास्त

पाक के पहले सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह को तीन महीने से ज्यादा छुट्टी पर रहने के कारण किया गया बर्खास्त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी को किया गया बर्खास्त

पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह.

खास बातें

  1. सिंह जांच कमेटी के सामने अपने पक्ष में दलीलें पेश नहीं कर पाए
  2. विभागीय जांच के बाद यातायात पुलिस अधीक्षक ने सेवा से हटा दिया
  3. सिंह को गांव के घर से जबरन बाहर कर दिया गया
लाहौर:

पाकिस्तान में पहले सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह को नौकरी से निकाल दिया गया है. गुलाब सिंह पर आरोप है कि वह बिना बताएं तीन महीने से ज्यादा समय तक छुट्टी पर रहे. सिंह पाकिस्तान की जांच कमेटी के सामने अपने पक्ष में दलीलें पेश नहीं कर पाए.

लाहौर प्रांत के यातायात पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह को तीन महीने से ज्यादा समय से अनुपस्थित रहने के कारण बर्खास्त किया जा रहा है. प्रवक्ता अली नवाज ने बताया कि, तीन महीने से अनुपस्थित रहने पर गुलाब सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के बाद यातायात पुलिस अधीक्षक ने उन्हें सेवा से हटा दिया है.

नवाज ने बताया कि सिंह अपनी बर्खास्तगी के खिलाफ यातायात पुलिस उपमहानिरीक्षक के पास अपील कर सकते है. वही पिछले महीने विभागीय जांच के समय गुलाब सिंह ने दावा किया था कि इवैक्यूई ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) ने लाहौर के पास उन्हें उनके गांव के घर से जबरन बाहर कर दिया गया था. सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि  ईटीपीबी के अनुरोध पर यातायात पुलिस अधीक्षक ने उनके खिलाफ कदम उठाया है.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अफसर को जबरन देश छोड़ने के लिए किया जा रहा मजबूर, वीडियो में बताया दर्द


उन्होंने कहा कि वह दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे और विभाग को छुट्टी के लिए अपने आवेदन के साथ एक चिकित्सा प्रमाणपत्र भी दिया था, लेकिन विभाग ने उसको स्वीकार नही किया. सिंह ने कहा कि चूंकि विभाग के पास मेरे खिलाफ कार्रवाई का और कोई कानूनी कारण नहीं था इसलिए छुट्टी के मुद्दे पर मेरे खिलाफ यह कार्रवाई की गई.
(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement