NDTV Khabar

भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ का दामाद गिरफ्तार

भ्रष्टाचार मामले में सज़ायफ़्ता पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ का दामाद गिरफ्तार

नवाज़ शरीफ़ के दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार मामले में सज़ायफ़्ता पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को गिरफ़्तार कर लिया गया है. पनामागेट से जुड़े एवियन फील्ड करप्शन केस में कैप्टन सफ़दर को एक साल की सज़ा हुई है. गिरफ़्तारी से पहले उन्होंने रावलपिंडी में रैली कर अपनी ताक़त दिखाई. कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को गिरफ़्तार करने पहुंची टीम को पीएमएल नवाज़ के कार्यकर्ताओं ने रोकने की कोशिश की. यहां तक कि कुछ लोग मोहम्मद सफ़दर को ले जा रही गाड़ी के आगे लेट तक गए. इस मामले में नवाज़ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सज़ा हुई है. दोनों फ़िलहाल लंदन में हैं. माना जा रहा है कि दोनों शुक्रवार 13 जुलाई को पाकिस्तान लौट सकते हैं. आपको बता दें कि शरीफ और उनके तीन बच्चों के खिलाफ जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के चार मामले चल रहे हैं. पनामा पेपर मामले में पिछले साल उच्चतम न्यायालय के फैसला सुनाने के बाद नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो ने जवाबदेही अदालत में मामला दायर किया था.

भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

टिप्पणियां
पनामा पेपर्स मामले में न्यायालय के फैसले के बाद शरीफ प्रधानमंत्री पद के लिये अयोग्य हो गए थे. लंदन की एवियन फील्ड संपत्तियों पर सुनवाई कर रही जवाबदेही अदालत ने तीन जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और कहा था कि छह जून को फैसला सुनाया जाएगा. भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद पूर्व PM नवाज शरीफ ने कहा था कि वह चोर नहीं हैं और जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे. कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने लंदन में एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उनके साथ उनकी बेटी मरियम भी मौजूद थीं. नवाज शरीफ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं चोर नहीं हूं और जल्द ही पाकिस्तान लौटूंगा और जेल से ही अपना संघर्ष जारी रखूंगा. यह संघर्ष का एक हिस्सा है.'

भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा के बाद बोले नवाज शरीफ, 'चोर नहीं हूं मैं, जल्द पाकिस्तान लौटूंगा'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement