कोरोनावायरस से संक्रमित हुए पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री, घर में खुद को किया आइसोलेट

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. जफर मिर्जा ने सोमवार को कहा कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक मिर्जा ने कहा कि उन्हें हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं और वह सभी एहतियात बरत रहे हैं.

कोरोनावायरस से संक्रमित हुए पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री, घर में खुद को किया आइसोलेट

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. जफर मिर्जा. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. जफर मिर्जा ने सोमवार को कहा कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक मिर्जा ने कहा कि उन्हें हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं और वह सभी एहतियात बरत रहे हैं. मिर्जा ने ट्वीट किया, 'मेरे कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. चिकित्सकीय परामर्श के तहत मैंने घर में खुद को अलग कर लिया है और सभी एहतियात बरत रहा हूं. मुझे हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं. मेरे लिए दुआ करें.' उन्होंने अपने साथियों से अच्छा काम जारी रखने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा, 'आप (साथी) बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और मुझे आप पर गर्व है.' मिर्जा महामारी के खिलाफ जंग में सरकार की ओर से आगे रहे हैं और हालात को लेकर रोजाना मीडिया को ब्रीफ भी करते रहे हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को कहा था कि वह भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

Newsbeep

कुरैशी सत्ताधारी दल तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष हैं और इमरान खान सरकार में नंबर दो की हैसियत रखते हैं. कुरैशी के अलावा पाकिस्तान के कई नेता संक्रमण के शिकार हो चुके हैं और उनमें से कुछ की मौत भी हो गई है. वायरस से संक्रमित पाए गए राजनीतिक नेताओं की सूची में नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर, नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ, सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल, पीपीपी नेता सईद गनी और रेल मंत्री शेख राशिद शामिल हैं. ये सभी ठीक हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनके अलावा बलूचिस्तान प्रांत के पूर्व गवर्नर सैयद फ़ज़ल आगा, पंजाब प्रांत में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की विधायक शाहीन रज़ा, सिंध के मंत्री गुलाम मुर्तज़ा बलोच, विधायक मुनीर ख़ान ओरक़ज़ई और पीटीआई के नेता मियां जमशेद दीन काकखेल की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है. पाकिस्तान में 2,31000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 4,763 लोगों की मौत हो चुकी है.