पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की ईद पर सांप के चमड़े की सैंडल पहनने की तमन्ना नहीं होगी पूरी!

इमरान खान के लिए सांप की खाल से खास सैंडल बनाने वाला पाकिस्तान का प्रसिद्ध जूता निर्माता वन्यजीव कानून के उल्लंघन के कारण परेशानियों में घिरा

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की ईद पर सांप के चमड़े की सैंडल पहनने की तमन्ना नहीं होगी पूरी!

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए सांप के चमड़े से सैंडल बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

खास बातें

  • दो जोड़े सैंडल के लिए सांप की खाल अमेरिका से भेजी गई थी
  • सांप की खाल से बनी सैंडल की कीमत 40 हजार रुपये
  • जूता निर्माता नूरुद्दीन चाचा और सैल्स मेन गिरफ्तार
पेशावर:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ईद पर सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहनने की तैयारी में थे. हालांकि उनकी यह तमन्ना पूरी नहीं हो सकेगी क्योंकि सैंडल बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चालीस हजार रुपये कीमत की यह सैंडल पीएम इमरान खान को ईद पर भेंट की जानी थी. इन्हें बनाने के लिए सांप की खाल अमेरिका से आई थी.     

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए सांप की खाल से खास सैंडल बनाने वाला पाकिस्तान का एक प्रसिद्ध जूता निर्माता वन्यजीव कानून का उल्लंघन करने के कारण परेशानियों में घिर गया है. पाक के खैबर पख्तूनख्वा में वन्यजीव विभाग के अफसरों ने शहर के जहांगीर पुरा बाजार में मशहूर जूता निर्माता नूरुद्दीन चाचा की दुकान पर छापा मारा और सांप की चमड़ी से बने दो जोड़े सैंडल जब्त कर लिए जो ‘कप्तान स्पेशल चप्पल' नाम से मशहूर हैं. इन्हें ईद के मौके पर प्रधानमंत्री खान को तोहफे में देने के लिए बनाया गया था. अधिकारियों ने दुकान से एक सेल्समैन को भी गिरफ्तार कर लिया.

जिला वन्य अधिकारी अब्दुल हलीम मरवात ने बताया कि वह ग्राहक के तौर पर नूरुद्दीन की दुकान गए थे और सेल्समैन से सैंडल दिखाने को कहा. उन्हें 40 हजार रुपये कीमत की एक सैंडल दिखाई गई. जब उसकी इतनी अधिक कीमत के बारे में पूछा गया तो सेल्समैन ने बताया कि इसे सांप की खाल से बनाया गया है और इमरान खान को तोहफे में दिया जाएगा. जांच पड़ताल के बाद सैंडल जब्त कर लिए गए और सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया गया.

गुजरात में एक व्यक्ति ने दुस्साहस करके सांप को पकड़ा, दोनों ने एक-दूसरे को काट लिया

अधिकारी के अनुसार उचित जांच के लिए सैंडल को प्रयोगशाला में भेजा गया है और रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. जूता निर्माता का दावा है कि अमेरिका से दो जोड़े बनाने के लिए सांप की खाल उन्हें भेजी गई थी. इनमें एक जोड़ी सैंडल खान के लिए और एक जोड़ी खाल भेजने वाले के लिए बनानी थी.

दो मुंह के सांप की कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान, बेच रहे थे दो शख्स तो पुलिस ने दबोचा और...

नूरुद्दीन ने 2015 में परंपरागत पेशावरी चप्पल को कप्तान चप्पल के नाम से बनाना शुरू किया था.

VIDEO : एक करोड़ साठ लाख का सांप!

(इनपुट भाषा से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com