NDTV Khabar

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नई जांच शुरू 

पाकिस्तान के बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ एक पत्रकार की शिकायत पर वहां की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने एक नया जांच शुरू किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नई जांच शुरू 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ एक पत्रकार की शिकायत पर वहां की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने एक नया जांच शुरू किया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार ने शरीफ परिवार द्वारा 1988 से 1991 के बीच 5.6 करेाड़ रुपये से अधिक देश से बाहर भेजने की शिकायत की थी.

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार मामले में शरीफ के खिलाफ सुनवाई एक माह में पूरी हो : पाक शीर्ष न्यायालय

टिप्पणियां
पाकिस्तान के अखबार 'डॉन' ने नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि ब्यूरो ने पत्रकार असद खराल की शिकायत पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की नई जांच शुरू की है. रिपोर्ट में कहा गया कि शिकायतकर्ता ने शरीफ परिवार द्वारा अवैध तरीके से देश से बाहर पैसे भेजने के तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है. शिकायतकर्ता के अनुसार, पेशावर के हवाला कारोबारी के खान और जमशेद खान शरीफ परिवार के बैंक खातों से भारी मात्रा में पैसे बाहर भेजने में शामिल रहे.

यह भी पढ़ें : कुर्सी जाने के बाद नवाज़ शरीफ़ का क़बूलनामा, मुंबई हमला पाकिस्तान की तरफ़ से हुआ

उसने कहा कि शरीफ परिवार ने अवैध तरीके से पैसे बाहर भेजे जिन्हें नियमित तौर पर विदेशी मुद्राओं में बदला गया. शिकायतकर्ता ने कहा, '1988 से 1991 के बीच 5.69 करोड़ रुपये देश से बाहर भेजे गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement