पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई

पाकिस्तान के गुजरांवाला की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने बुधवार को मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए और बढ़ा दी.

पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई

मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की हिरासत बढ़ी. (फाइल फोटो)

लाहौर:

पाकिस्तान के गुजरांवाला की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने बुधवार को मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए और बढ़ा दी. संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को आतंक के वित्तपोषण के आरोप में 17 जुलाई को गिरफ्तार कर लाहौर से गुजरांवाला लाया गया था. उसी दिन सईद को आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का ईनाम घोषित कर रखा है.

पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

जियो टीवी के अनुसार हाफिज सईद को बुधवार को गुजरांवाला में आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसकी न्यायिक हिरासत को 14 दिन के लिये बढ़ा दिया. अदालत ने पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग को सात अगस्त तक सईद के खिलाफ पूर्ण आरोपपत्र दाखिल करने के लिए भी कहा है. 

आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

आतंकवाद रोधी विभाग ने तीन जुलाई को सईद समेत जमात-उद-दावा के 13 शीर्ष नेताओं के खिलाफ पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में 'आतंकवाद के वित्तपोषण' के आरोप में 23 प्राथमिकियां दर्ज की थीं.

Newsbeep

VIDEO: मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा)