NDTV Khabar

कुवैत के स्कूलों में पढ़ाएंगे फिलिस्तीनी शिक्षक, 25 साल बाद लिया फैसला

अल अथारी ने कहा कि मंत्रालय नागरिकता को परे रखकर बेहतरीन शिक्षकों को नियुक्त करने का इच्छुक है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुवैत के स्कूलों में पढ़ाएंगे फिलिस्तीनी शिक्षक, 25 साल बाद लिया फैसला

प्रतीकात्मक तस्वीर

कुवैत सिटी: फिलिस्तीनी शिक्षकों का पहला जत्था 25 साल बाद कुवैत लौट आया. फिलिस्तीनी शिक्षक कुवैत के स्कूलों में पढ़ाएंगे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कुवैत की सरकार पिछले साल फिलिस्तीनी शिक्षकों की नियुक्ति पर से प्रतिबंध हटाने के लिए तैयार हो गई थी. इनमें से कई फिलिस्तीनी शिक्षक कुवैत पर 1990-1991 में इराक के आक्रमण के दौरान देश छोड़कर चले गए थे. कुवैत के शिक्षा मंत्रालय ने गणित और विज्ञान पढ़ाने वाले 105 फिलिस्तीनी शिक्षकों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे.

ये भी पढ़ें : फिलिस्तीनी युनिवर्सिटी को दिए गए भारत के तोहफे को इस्राइल ने रोका

शिक्षा मंत्रालय के अंडरसेक्रेटरी हैथम अल-अथारी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि मंत्रालय ऐसे फिलिस्तीनी शिक्षकों को नियुक्त करने का इच्छुक है, जो अपनी योग्यताओं से शैक्षणिक सुधार में योगदान दे सकें.

ये भी पढ़ें : इजरायली नर्स ने फिलिस्तीनी बच्चे को कराया स्तनपान, पूरी दुनिया है हैरान

अल अथारी ने कहा कि मंत्रालय नागरिकता को परे रखकर बेहतरीन शिक्षकों को नियुक्त करने का इच्छुक है. हालांकि, शिक्षा की प्रक्रिया को उच्च स्तरों तक ले जाने में कुवैती शिक्षकों का योगदान मुख्य रहेगा.

नेशनल एसेंबली की शिक्षा समिति के अध्यक्ष मोहम्मद अल-हुवेलाह ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि फिलिस्तीनी शिक्षक कुवैत के शिक्षा स्तरों को बढ़ावा देंगे.

इनपुट: IANS


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement