NDTV Khabar

पनामा पेपर मामले में पहली बार जवाबदेही अदालत में पेश हुए नवाज शरीफ 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मंगलवार को पनामा पेपर मामले में इस्लामाबाद के राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत में पेश हुए.

62 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पनामा पेपर मामले में पहली बार जवाबदेही अदालत में पेश हुए नवाज शरीफ 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नवाज शरीफ के साथ पीएमएल-एन के कई नेता कोर्ट में मौजूद थे
  2. पहली बार जवाबदेही अदालत के सामने पेश हुए थे नवाज शरीफ
  3. 35 से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ कोर्ट पहुंचे थे नवाज शरीफ
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मंगलवार को पनामा पेपर मामले में इस्लामाबाद के राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत में पेश हुए. नवाज शरीफ विदेश से एक दिन पहले ही लौटे हैं. सुनवाई के दौरान 67 वर्षीय शरीफ ने न्यायाधीश मुहम्मद बशीर को सूचित किया कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं थी और उन्हें उनकी देखभाल करने की जरूरत है. इसके बाद उन्हें जाने की इजाजत दे दी गई. अदालत में अपनी पहली उपस्थिति के दौरान शरीफ के साथ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कई नेता मौजूद थे.

यह भी पढ़ें : नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को ऑपरेशन के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी 

शरीफ के काफिले में 35 से अधिक गाड़ियां
शरीफ के काफिले में 35 से अधिक गाड़ियां थी. अदालत में संक्षिप्त पेशी के बाद शरीफ का काफिला वापस सुरक्षित पंजाब हाउस पहुंच गया. यह पेशी महज एक औपचारिकता थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आरोपी मुकदमे का सामना करने के लिए तैयार है. शरीफ करीब 10 मिनट तक अदालत में रहे. शरीफ के साथ उनके वकील ख्वाजा हारिस भी मौजूद थे जो भ्रष्टाचार के मामलों में वकील के तौर पर उनका प्रतिनिधित्व करेंगे. मामले में सुनवाई की तारीख अभी तय नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें : बीमार मां से मिलने लंदन रवाना हुईं मरियम नवाज, पनामा मामले में होना था पेश

VIDEO:हम लोग : क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?
चल रही है भ्रष्टाचार मामलों की सुनवाई
शरीफ परिवार के खिलाफ इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई चल रही है. अदालत ने पिछले हफ्ते शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर को 26 सितंबर को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा था. शरीफ परिवार मामले में सुनवाई की अवहेलना करते हुए 19 सितंबर को अदालत में सुनवाई के लिए पेश नहीं हुआ था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement