NDTV Khabar

पनामागेट मामला : जांच कर रही जेआईटी ने 15 जून को नवाज शरीफ को पूछताछ के लिए बुलाया

हाई-प्रोफाइल पनामागेट मामले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 15 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पनामागेट मामला : जांच कर रही जेआईटी ने 15 जून को नवाज शरीफ को पूछताछ के लिए बुलाया

नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

हाई-प्रोफाइल पनामागेट मामले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 15 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है. नवाज भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही किसी टीम के समक्ष पेश होने वाले पहले सेवारत प्रधानमंत्री होंगे. जेआईटी प्रमुख वाजिद जिया ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर कहा है कि वह मामले से जुड़े सारे दस्तावेजों के साथ 15 जून को सुबह 11 बजे छह सदस्यीय जांच टीम के सामने पेश हों. नवाज को यह सम्मन उस वक्त जारी किया गया जब वह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेकर कजाखस्तान से लौटे.

'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी लाहौर में मौजूद नवाज ने आज सुबह इस मुद्दे पर अपने करीबी सहयोगियों से चर्चा की. अपने सहायकों से चर्चा के बाद प्रधानमंत्री ने सम्मन का सम्मान करने का फैसला किया है और वह गुरुवार को जेआईटी के सामने पेश होंगे.

लंदन में नवाज शरीफ के परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों के लिए इस्तेमाल में लाए गए धन से जुड़ी बारीकियों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने जेआईटी का गठन किया है. जेआईटी ने अनुचित कारोबारी सौदों को लेकर पिछले महीने नवाज के बेटों - हुसैन और हसन - से भी पूछताछ की थी.


टिप्पणियां


 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement