पेरिस में राहगीरों पर चाकू से हमले में 1 की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार रात को एक शख्स ने राहगीरों पर चाकू से हमला किया. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

पेरिस में राहगीरों पर चाकू से हमले में 1 की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • आतंकी ने राहगीरों पर किया हमला
  • पुलिस की गोलीबारी में हमलावर मारा गया
  • इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी
पेरिस :

फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार रात को एक शख्स ने राहगीरों पर चाकू से हमला किया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पेरिस प्रांत के ट्वीट के हवाले से बताया, "एक संदिग्ध ने पेरिस के दूसरे डिस्ट्रिक्ट में पांच लोगों पर चाकू से हमला किया, जिसमें एक की मौत हो गई. दो गंभीर रूप से घायल हैं जबकि दो को हल्की चोटें आई हैं". आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हालांकि, पुलिस की गोलीबारी में हमलावर मारा गया.घटना मध्य पेरिस के ओपेरा जिले में हुई.  फ्रांस के एक अखबार ली फिगारो ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि हमलावर राहगीरों पर चाकू से हमला करते वक्त 'अल्ला ओ अकबर' चिल्ला रहा था.

यह भी पढ़ें : इस्लामिक स्टेट की हार के बाद इराक में पहला संसदीय चुनाव

फ्रांस के गृहमंत्री जेरार्ड कोलोंब ने इस जघन्य अपराध की निंदा की और पुलिस की त्वरित कार्रवाई को सराहा. हालांकि, पुलिस की गोलीबारी में हमलावर मारा गया. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने चाकू हमलावर को आतंकवादी करार दिया था.आईएस की मीडिया विंग अमाक न्यूज एजेंसी ने कहा, "पेरिस में लोगों पर चाकू से हमला करने वाला शख्स आईएस का लड़ाका है". सीएनएन के मुताबिक, आईएस ने अपने इस दावे के कोई साक्ष्य उपलब्ध नहीं कराए.

यह भी पढ़ें : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा- बगदादी का मुख्य सहायक अबू जेद-अल इराकी पकड़ा गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)