फ्रांस : पेरिस में पुलिस ने अचानक की स्टेशन की घेराबंदी, मची अफरातफरी

पेरिस पुलिस की प्रवक्ता जोहान्ना प्राइमवर्ट ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि कल का अभियान ‘‘संदेह को खत्म करने’’ के लिए था और इसमें किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि किस कारण उन्होंने यह अभियान चलाया.

फ्रांस : पेरिस में पुलिस ने अचानक की स्टेशन की घेराबंदी, मची अफरातफरी

गारे डु नॉर्ड स्टेशन खाली कराया और कई घंटों के लिए घेराबंदी कर दी.

खास बातें

  • पेरिस पर खतरे की आशंका के चलते गारे डु नॉर्ड स्टेशन को खाली कराया
  • अभियान तनावपूर्ण राष्ट्रपति चुनाव के एक दिन बाद सामने आया है
  • पुलिस ने स्टेशन के आसपास की गई घेराबंदी को हटाना शुरू कर दिया
पेरिस:

फ्रांस में पुलिस ने राजधानी पेरिस पर खतरे की आशंका के चलते गारे डु नॉर्ड स्टेशन को खाली कराया और कई घंटों के लिए स्टेशन की घेराबंदी कर दी. पेरिस पुलिस की प्रवक्ता जोहान्ना प्राइमवर्ट ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि कल का अभियान ‘‘संदेह को खत्म करने’’ के लिए था और इसमें किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि किस कारण उन्होंने यह अभियान चलाया.
 
स्टेशन के एक कर्मचारी ने बताया कि अभियान उत्तरी फ्रांस में वेलेंसिएंस से आ रही एक ट्रेन पर केंद्रित था. यह व्यस्त स्टेशन इस बड़े उपनगर का अंतिम स्टेशन है.

यह अभियान तनावपूर्ण राष्ट्रपति चुनाव के एक दिन बाद सामने आया है जिसमें इमैन्युअल मैकरॉन की जीत हुई जिन्होंने कहा कि उनकी शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक फ्रांस की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.

फ्रांस में लगातार इस्लामी चरमपंथी हमलों के बाद से आपातकाल की स्थिति लागू है. हालांकि पुलिस ने गारे डु नॉर्ड अभियान का कारण नहीं बताया लेकिन इसके तरीके को देखते हुए यह आतंकवाद रोधी कार्रवाइयों की याद दिलाता है.

स्टेशन के एक कर्मचारी ने बताया कि पुलिस रात को 11 बजे के बाद स्टेशन में घुसी और वेलेंसिएंस से आने वाली ट्रेन के बारे में पूछा. स्टेशन कर्मचारियों ने पुलिस को प्लेटफॉर्म नंबर 10 बताया, जहां जल्द ही और पुलिसकर्मी भी आ गए. कुछ ही मिनटों में उन्होंने पूरे स्टेशन को खाली कराना शुरू कर दिया.

सुबह दो बजे तक पुलिस ने स्टेशन के आसपास की गई घेराबंदी को हटाना शुरू कर दिया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com