NDTV Khabar

पठानकोट मामला : पाकिस्तानी जांच दल अगले माह कर सकता है भारत का दौरा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पठानकोट मामला : पाकिस्तानी जांच दल अगले माह कर सकता है भारत का दौरा

फाइल फोटो

इस्लामाबाद,:

भारत में पठानकोट स्थित सैन्य अड्डे पर जनवरी में हुए हमले में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की कथित भूमिका की जांच और इस संबंध में सबूत एकत्र करने के लिए पाकिस्तान का एक जांच दल अगले माह भारत का दौरा कर सकता है।

समाचार पत्र 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ राजनयिक ने बताया कि पाकिस्तानी जांच दल के भारत दौरे की उम्मीद है। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि इसकी तारीख अभी तय नहीं है।

पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने शुक्रवार को हमले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की, जिसके बाद जांच दल के भारत दौरे का मार्ग प्रशस्त हो गया है। पठानकोट हमले के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने छह सदस्यीय जांच दल का गठन किया था।

पाकिस्तानी जांच दल घटनास्थल का दौरा करेगा और भारतीय दावों के संबंध में सबूत एकत्र करेगा, जिसमें कहा गया है कि आतंकवादी हमले की साजिश पाकिस्तान में की गई थी और इसे सीमा पार से आए आतंकवादियों ने अंजाम दिया।


टिप्पणियां

जांचकर्ता भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से भी मिलेंगे, जो इस मामले की जांच कर रही है। राजनयिक सूत्र ने बताया कि भारत, पाकिस्तान के जांच दल का स्वागत करने और जांच में उन्हें हरसंभव मदद देने को तैयार है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement