US नेवी-एयरफोर्स बेस पर्ल हार्बर पर फायरिंग के वक्त मौजूद थे IAF चीफ एयर मार्शल राकेश भदौरिया, सभी गेट किए गए बंद

शिपयार्ड पर्ल हार्बर और हिकम के ज्वाइंट बेस का हिस्सा है, जो होनोलुलु से लगा हुआ है.

US नेवी-एयरफोर्स बेस पर्ल हार्बर पर फायरिंग के वक्त मौजूद थे IAF चीफ एयर मार्शल राकेश भदौरिया, सभी गेट किए गए बंद

खास बातें

  • बुधवार दोपहर 2:30 बजे हुई गोलीबारी
  • बंद किया गया शिपयार्ड
  • फिलहाल कोई हताहत नहीं
वाशिंगटन:

अमेरिकी नौसेना के पर्ल हार्बर शिपयार्ड (Pearl Harbor Naval Shipyard ) में बुधवार को गोलाबारी की घटना हुई.  दोपहर को ढाई बजे के करीब एक बंदूकधारी शख्स ने यहां गोलियां चलाईं जिसमें तीन लोगों घायल हुए हैं. बताया जा रहा हमलावर ने भी आत्महत्या कर ली है. खास बात ये है जिस वक्त ये वारदात हुई उस वक्त भारतीय वायु सेना के एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया और उनकी टीम भी अमेरिकी नौसेना और एयरफोर्स के हवाई स्थित पर्ल हार्बर-हिकम ज्वाइंट बेस पर मौजूद थी.

नाइजीरियाई तट से जहाज में सवार 18 भारतीयों का अपहरण

वायुसेना के प्रवक्त ने बताया कि एयर चीफ मार्शल और उनके सभी साथी सुरक्षित हैं और उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वायुसेना प्रमुख पर्ल हार्बर में अमेरिकी वायुसेना अड्डे पर ठहरे हुए हैं और गोलीबारी नौसेना के अड्डे पर हुई. अधिकारी ने बताया कि ये दोनों जगह एक दूसरे के पास नहीं हैं.

घटना के वक्त मौके पर मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने डटकर गोलीबारी करने वाले शख्स का मुकाबला किया. शख्स की पहचान एक अमेरिकी नाविक के तौर पर हुई है. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर शिपयार्ड को बंद कर दिया गया है. 

सूडान के कारखाने में LPG टैंकर में विस्फोट के बाद लगी आग, 18 भारतीयों सहित 23 की मौत

पर्ल हार्बर और हिकम के ज्वाइंट बेस ने ट्वीट कर बताया, ''सुरक्षाबलों ने पर्ल हार्बर के नेवल शिपयार्ड पर हुई  गोलीबारी का जवाब दिया. ये घटना दोपहर के ढाई बजे के करीब हुई. सुरक्षा के मद्देनजर पर्ल हार्बर और हिकम के ज्वाइंट बेस के गेट बंद हैं. बता दें शिपयार्ड पर्ल हार्बर और हिकम के ज्वाइंट बेस का हिस्सा है, जो होनोलुलु से लगा हुआ है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com