NDTV Khabar

परवेज मुशर्रफ का खुलासा, हमने कश्‍मीर‍ियों को पाकिस्‍तान में बनाया मुजाहिद्दीन, लादेन हमारा हीरो, देखें VIDEO

परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने इंटरव्‍यू के दौरान ने यह भी कहा कि ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) और जलालुद्दीन हक्‍कानी पाकिस्‍तान के "हीरो" हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परवेज मुशर्रफ का खुलासा, हमने कश्‍मीर‍ियों को पाकिस्‍तान में बनाया मुजाहिद्दीन, लादेन हमारा हीरो, देखें VIDEO

पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने एक इंटरव्‍यू में स्‍वीकार किया कि जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय सेना के खिलाफ लड़ने के लिए कश्‍मीरियों को मुजाहिद्दीन बनाने की ट्रेनिंग पाकिस्‍तान में दी गई. यही नहीं उन्‍होंने जिहादी आतंकवादियों को पाकिस्‍तान का हीरो बताया. उन्‍होंने ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden), अयमान अल-जवाहिरी, जलालुद्दीन हक्‍कानी और अन्‍य आतंकियों को भी पाकित्‍सानी "नायकों" की संज्ञा दी. 

यह भी पढ़ें: परवेज मुशर्रफ ने अलापा कश्मीर राग, कहा- हर पाकिस्तानी के खून में है...

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान के नेता फरहतुल्‍ला बाबर ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट से परवेज मुशर्रफ का एक इंटरव्‍यू शेयर किया जिसमें वह कहते रहे हैं, "जो कश्‍मीरी पाकिस्‍तान आते हैं उनका यहां किसी हीरो की तरह स्‍वागत किया जाता है. हम उन्‍हें ट्रेन करते हैं और उनको सहारा देते हैं. हम उन्‍हें मुजाहिद्दीन मानते हैं जो भारतीय सेना के खिलाफ लड़ते हैं. इस दौरान लश्‍कर-ए-तैयबा जैसे संगठन फले-फूले. वे (जिहादी आतंकी) हमारे हीरो हैं." 


इंटरव्‍यू के दौरान मुशर्रफ ने यह भी कहा कि ओसामा बिन लादेन और जलालुद्दीन हक्‍कानी पाकिस्‍तान के "हीरो" हैं. 

मुशर्रफ ने इंटरव्‍यू में कहा, "हमने पाकिस्‍तान को फायदा पहुंचाने और देश से सोवियत सेना को बाहर रखने के लिए 1979 में अफगानिस्‍तान में धार्मिक लड़ाकों की तैनाती की. हम दुनिया भर से मुजाहिद्दीन लेकर आए, हमने उन्‍हें ट्रेनिंग दी और हथियार भी मुहैया कराए. हमने तालिबान को ट्रेनिंग दी, उन्‍हें अंदर भेजा. वे हमारे हीरो थे. हक्‍कानी हमारा हीरो था. ओसामा बिन लादेन हमारा हीरो था. अयमान अल-जवाहिरी हमारा हीरो था. लेकिन फिर वैश्विक हालात बदल गए. दुनिया ने चीजों को दूसरी तरह से देखना शुरू कर दिया. हमारे नायक, खलनायक में बदल गए." 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: मुशर्रफ का सनसनीखेज खुलासा: जैश की मदद से भारत में करवाते थे बम धमाके
 

जनरल (सेवानिवृत्त) मुशर्रफ का खुलासा इस बात का सबूत है कि पाकिस्‍तान जो हमेशा कश्‍मीर में दखलअंदाजी नहीं करने का दावा करता है, वह आतंकवादियों को ट्रेनिंग देता आया है और क्षेत्र में आतंकवाद फैलाने के लिए सुरक्षित पनाहगाह भी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पवन वर्मा के बाद क्या अब प्रशांत किशोर को बाहर का रास्ता दिखाएंगे नीतीश कुमार? जानें क्या हैं सियासी समीकरण

Advertisement