NDTV Khabar

फिलीपींस के मरावी में जारी संघर्ष में 801 लोग मारे गए,102 दिनों से जारी है कार्रवाई

फिलीपींस के सशस्त्र बलों के एक बयान के मुताबिक, मरने वालों में 620 विद्रोही, 136 जवान व 45 नागरिक शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिलीपींस के मरावी में जारी संघर्ष में 801 लोग मारे गए,102 दिनों से जारी है कार्रवाई

फाइल फोटो

मनीला: फिलीपींस के मरावी शहर में सेना द्वारा इस्लामिक स्टेट (आईएस) समर्थित लड़ाकों को खत्म करने के प्रयास के तहत बीते 102 दिनों से जारी कार्रवाई में करीब 801 लोग मारे गए हैं. फिलीपींस के सशस्त्र बलों के एक बयान के मुताबिक, मरने वालों में 620 विद्रोही, 136 जवान व 45 नागरिक शामिल हैं.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, संघर्ष की वजह से 23 मई से करीब 360,000 लोग विस्थापित हो चुके हैं. विस्थापितों में आधी संख्या बच्चों की है.

फिलीपीन सेना का कहना है कि वह बाकी के 50 आईएस लड़ाकों के करीब पहुंच चुकी हैं, जो अभी भी शहर में मौजूद हैं। सेना इन लड़ाकों पर अंतिम हमले को अंजाम देने की तैयारी में जुटी है.

टिप्पणियां
यह संघर्ष 23 मई को शुरू हुआ जब सैकड़ों माउते समूह के विद्रोहियों ने विदेशी लड़ाकों के साथ शहर की आंशिक घेराबंदी की थी.

वीडियो- फिलीपीन्स में पैदा हुआ 7 अऱबवां बच्चा...

सेना ने कहा कि मरावी के करीब 50 नागरिकों की सुरक्षित रिहाई के प्रयासों में सावधानी बरती जा रही है. इनमें शहर के विकार जनरल (चर्च प्रतिनिधि) तेरसितो सुगनोब भी शामिल हैं, जिनका लड़ाके कथित तौर पर मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement