Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

फिलीपींस 6.8 तीव्रता से आया भूकंप, मृतकों की संख्या 9 के पार

भूकंप के बाद आने वाले झटके अभी भी मिंडानाओ द्वीप में महसूस किए जा सकते हैं, जिसमें से एक की तीव्रता 5.3 रही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिलीपींस 6.8 तीव्रता से आया भूकंप, मृतकों की संख्या 9 के पार

फिलीपींस भूकंप में मृतकों की संख्या 9 हुई

मनीला:

दक्षिणी फिलीपींस में  6.8 तीव्रता के भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है और एक व्यक्ति अभी भी लापता बताया जा रहा है. भूकंप के बाद आने वाले झटके अभी भी मिंडानाओ द्वीप में महसूस किए जा सकते हैं, जिसमें से एक की तीव्रता 5.3 रही.

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नेशनल इमरजेंसी एंड डिजास्टर रिस्क रिडक्शन काउंसिल द्वारा जारी ताजा आकड़ों के अनुसार, भूकंप के चलते 111 लोग घायल हुए हैं.

अधिकारियों ने इस बात को खारिज कर दिया कि मलबे में कुछ पीड़ित हो सकते हैं। हालांकि, शुरू में ऐसा कहा जा रहा था कि छह अन्य लोग वहां फंसे हो सकते हैं.

भूकंप के केंद्र से छह किलोमीटर की दूरी पर स्थित मट्टानाओं शहर में घर गिरने से छह साल की एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं 81 वर्षीय एक महिला को भूकंप के दौरान हृदय घात हुआ.

टिप्पणियां

दक्षिण दावो प्रांत के मैगसेसे, हेगनॉय और मालिता के शहरों में भी इस प्रकार की घटनाएं देखने को मिलीं. लापता व्यक्ति सारंगानी प्रांत का है.


देश में रविवार को भी आए भूकंप के बाद 9,700 लोग को क्षेत्र से बाहर निकाला गया. भूकंप के चलते पूर्ण रूप से 74 घर को क्षति पहुंची थी, वहीं 125 घरों को नुकसान हुआ था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... यूपी के भदोही से BJP विधायक सहित उनके परिवार के 7 सदस्यों के खिलाफ दर्ज हुआ गैंगरेप का मामला

Advertisement