NDTV Khabar

फिलीपीन में मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त 21 लोग एक ही दिन में मारे गए

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटेर्टे ने गत वर्ष जुलाई में ‘मादक पदार्थों के विरूद्ध युद्ध’ छेड़ा था जिसके बाद यह पहली बार है जब एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में तस्कर मारे गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिलीपीन में मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त 21 लोग एक ही दिन में मारे गए
मनीला:
टिप्पणियां

फिलीपीन में पुलिस ने बताया कि उत्तरी प्रांत में एक साथ चलाए गए मादक पदार्थ रोधी अभियानों में ऐसे 21 लोग मारे गए हैं जो कथित तौर पर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त थे. अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटेर्टे ने गत वर्ष जुलाई में ‘मादक पदार्थों के विरूद्ध युद्ध’ छेड़ा था जिसके बाद यह पहली बार है जब एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में तस्कर मारे गए हैं. वरिष्ठ अधीक्षक रोमियो एम कैरामैट जूनियर ने आज कहा कि बुलाकान प्रांत में पिछले 24 घंटे के दौरान चलाए गए अभियानों में 21 लोग मारे गए और 64 अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि संदिग्धों ने गिरफ्तार करने आए अधिकारियों के खिलाफ हथियारों का इस्तेमाल किया.

पुलिस रिकॉर्ड दिखाते हैं कि जब से अभियान शुरू हुए तब से कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मुठभेड़ों में मादक पदार्थों की कथित तौर पर तस्करी करने वाले 3,264 तस्कर मारे जा चुके हैं. जबकि 2,000 से अधिक लोग मादक पदार्थों से जुड़ी घटनाओं में मारे गए.
VIDEO : फिलीपीन इसलिए है खास

मानवाधिकार समूहों का कहना है कि यह आंकड़ा कहीं अधिक है. समूहों ने हिंसा में डुटेर्टे की संभावित भूमिका को लेकर स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement