NDTV Khabar

पायलट की सूझबूझ ने बचाई 89 की जान, लैंडिंग गियर हो गया फेल तो बिना अगले पहिये के उतारा विमान

म्यांमार नेशनल एयरलाइंस का एक विमान मांडले अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को पीछे के पहियों के जरिए आपात स्थिति में उतरा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पायलट की सूझबूझ ने बचाई 89 की जान, लैंडिंग गियर हो गया फेल तो बिना अगले पहिये के उतारा विमान

म्यांमार में अगले पहिए के बगैर उतरा विमान

नई दिल्ली:

म्यांमार नेशनल एयरलाइंस का एक विमान मांडले अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को पीछे के पहियों के जरिए आपात स्थिति में उतरा.  ऐसा विमान के अगले गियर के फेल होने के बाद किया गया. विमान में 89 लोग सवार थे. एम्ब्रेयर 190 विमान हवाईअड्डे के रनवे पर फिसल गया. पायलट ने विमान के नोज के सहारे लैंडिंग कराई. इसमें विमान में सवार दर्जनों लोगों व चालक दल के सदस्यों को कोई चोट नहीं आई. 

IndiGo की चीन, वियतनाम, म्यांमार समेत अन्य देशों के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना

बीबीसी ने एयरलाइन के हवाले से कहा कि कैप्टन मैयत मो आंग ने हवाई यातायात नियंत्रकों को यह निर्धारित करने के लिए दो बार हवाईअड्डे का चक्कर लगाया, ताकि पता चल सके कि लैंडिंग गियर नीचे है या नहीं.


एयरलाइन के अनुसार, विमान यंगून से रवाना हुआ था और मांडले के करीब था, जब पायलट सामने के लैंडिंग गियर का विस्तार देने में असमर्थ था. उन्होंने आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और विमान के वजन को कम करने के लिए अतिरिक्त ईंधन खर्च किया.

टिप्पणियां

म्यांमार में पत्रकारों की सजा पर सू ची की चुप्पी, अधिकारी ने कहा- वह न्यायपालिका की आलोचना नहीं करना चाहती

लैंडिंग के एक वीडियो में विमान नोज के रनवे को छूने से पहले अपने पीछे के पहियों पर उतरता दिखाई दिया. विमान रुकने से पहले 25 सेकेंड के लिए फिसला. म्यांमार में इस सप्ताह अपने तरह की यह दूसरी विमान दुर्घटना है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement