NDTV Khabar

जब चलते जहाज में पायलट को आ गई नींद और निकल गया 46 किलोमीटर आगे, फिर...

ऑस्ट्रेलिया में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. यहां एक पायलट को जहाज उड़ाने के दौरान ही नींद आ गई और वह 46 किलोमीटर आगे निकल गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब चलते जहाज में पायलट को आ गई नींद और निकल गया 46 किलोमीटर आगे, फिर...

प्रतिकात्मक फोटो

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. यहां एक पायलट को जहाज उड़ाने के दौरान ही नींद आ गई और वह 46 किलोमीटर आगे निकल गया. जानकारी के मुताबिक पायलट एक मालवाहक विमान उड़ा रहा था और इसी दौरान यह वाकया हुआ. अब पायलट के खिलाफ जांच के आदेश दे दिये गये हैं. एयरलाइन ‘वारटेक्स एयर' ने कहा कि इस विमान में केवल पायलट सवार था और उसने तस्मानिया के डेवनपोर्ट शहर से बास स्ट्रेट के किंग द्वीप तक विमान उड़ाया. मेलबर्न स्थित एयरलाइन ने मंगलवार को बयान में कहा कि पायलट ‘‘विमान उड़ाते वक्त सो गया''. एयरलाइन ने कहा कि यह मुद्दा उस समय प्रकाश में आया जब वायु यातायात नियंत्रण विभाग विमान में सवार पायलट से संपर्क नहीं कर पाया. उन्होंने कहा कि पायलट किंग द्वीप पर सुरक्षित उतरा. हालांकि पायलट की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है.

रनवे की जगह टैक्सीवे से भरी उड़ान, जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित


टिप्पणियां

आपको बता दें कि पिछले दिनों सऊदी अरब में भी ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था, जहां नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने रियाद हवाईअड्डे पर रनवे के समानांतर बने टैक्सीवे से उड़ान भरने के मामले में जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित कर दिया था. एयरलाइन ने कहा कि मुंबई आ रहे उस विमान में 148 लोग सवार थे. तीन अगस्त को हुए इस हादसे में जेट एयरवेज विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. विमानन नियामक डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि रनवे पर अवरोध होने की जानकारी मिलने के बाद पायलटों ने नजदीके के टैक्सीवे से उड़ान भरने का निर्णय लिया था.  (इनपुट- भाषा से भी)

बीच आसमान विमान में घटा ऑक्सीजन का स्तर, यात्रियों के कान से निकलने लगा खून और...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement