NDTV Khabar

‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ के अंतिम दावेदारों में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ के अंतिम दावेदारों में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टाइम पत्रिका के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के वाषिर्क सम्मान के लिए अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ सूचीबद्ध किया गया है.

टाइम के संपादकों ने इस सम्मान के आखिरी दावेदारों के तौर पर 11 लोगों को चुना है. पत्रिका हर साल खबरों को प्रभावित करने वाले किसी व्यक्ति को पर्सन ऑफ द ईयर चुनती है. मोदी के संदर्भ में टाइम ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को ऐसी स्थिति में ले गये हैं जो ‘उभरते बाजार के तौर पर दुनिया की सबसे सकारात्मक कहानी’ है.

उसने यह भी कहा कि कालेधन पर अंकुश लगाने के लिए मोदी ने 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने का कदम उठाया, लेकिन इसको लेकर चिंता है कि इससे देश की आर्थिक प्रगति धीमी पड़ सकती है. पत्रिका के ऑनलाइन सर्वेक्षण में मोदी विजेता बने थे. इस सर्वेक्षण में उन्होंने दूसरी बार जीत हासिल की है.

टिप्पणियां

टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के दावेदारों में इस बार मोदी के अलावा ट्रंप, पुतिन, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगन, यूके इंडिपेंडेंट पार्टी के नेता निगेल फैरेज, अमेरिकी जिमनास्ट और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता सिमोन बिल्स, अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और गायिका बेयोंस आदि शामिल हैं. पिछले साल जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को टाइम पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया था.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement