NDTV Khabar

इंडोनेशियाई नागरिकों को अब से मिलेगा 30 दिन का निशुल्क वीजा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देशों के नामों में न केवल साम्यता है बल्कि भारत इंडोनेशिया मित्रता में भी एक विशिष्ट साम्य है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडोनेशियाई नागरिकों को अब से मिलेगा 30 दिन का निशुल्क वीजा: पीएम मोदी

पीएम मोदी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंडोनेशियाई नागरिकों के लिए 30 दिनों के निशुल्क वीजा देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि मैं यहां रहने वाले सभी भारतीयों से एक बार अपने मूल देश भारत आकर 'नए भारत' को महसूस करने का अनुरोध करता हूं. गौरतलब है कि पीएम मोदी इंडोनेशिया के दौरे पर हैं. इंडोनेशिया की राजधानी स्थित जकार्ता सम्मेलन केन्द्र में भारतीय मूल के लोगों को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देशों के नामों में न केवल साम्यता है बल्कि भारत इंडोनेशिया मित्रता में भी एक विशिष्ट साम्य है.

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया में दिखा PM मोदी का क्रेज, साथ सेल्फी लेने की मची होड़

हमें जरूरत है कि हम आगे भी एक दूसरे के करीब आएं. यही वजह है कि हम इंडोनेशिया के नागरिकों को 30 दिन तक की यात्रा के लिए निशुल्क वीजा प्रदान करने की घोषणा कर रहे हैं. अपने संबोधन में नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप में से कई ऐसे लोग हैं जो भारत कभी नहीं आए हैं. इसलिए मैं आपको अगले वर्ष प्रयाग में कुम्भ के अवसर पर आमंत्रित करता हूं.


टिप्पणियां

VIDEO: इंडोनेशिया में पीएम मोदी ने भारतीय मूल के नागरिकों को किया संबोधित.

उन्होंने कहा कि कुम्भ मेला विश्व का ऐसा विशाल आयोजन है जिसमें सबसे अधिक लोग एकत्र होते हैं. पहले की सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के रूप में उनकी पहली प्राथमिकता देश को भ्रष्टाचार मुक्त कराने, नागरिक केन्द्रित और विकासोन्मुखी बनाना था. और हम ऐसा करने में सफल भी हुए हैं. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement