ट्रंप ने PM मोदी को बताया अपना अच्छा दोस्त, कहा- भारत में अच्छे बीते थे 2  दिन 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "भारत में हम लोगों का बहुत अच्छा समय बीता, वो दो दिन बहुत अविश्वसनीय रहे. वह (प्रधानमंत्री मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं."

ट्रंप ने PM मोदी को बताया अपना अच्छा दोस्त, कहा- भारत में अच्छे बीते थे 2  दिन 

भारत यात्रा के दौरान पीएम मोदी से गले मिलते राष्ट्रपति ट्रंप (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत में हम लोगों का बहुत अच्छा समय बीता: ट्रंप
  • वो दो दिन बहुत अविश्वसनीय रहे: अमेरिकी राष्ट्रपति
  • प्रधानमंत्री मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त: ट्रंप
वॉशिंगटन:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिका ने आपातकाल की घोषणा की है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय समयानुसार शुक्रवार देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. इस दौरान, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि PM मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं. ट्रंप इससे पहले भी पीएम मोदी के साथ अपनी मित्रता का खुलकर इज़हार कर चुके हैं. भारत यात्रा के दौरान उन्होंने कहा था कि पहले के मुकाबले भारत अब हमें कहीं ज्यादा पसंद करता है और ऐसा मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजदीकी मित्रता के कारण है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस मुद्दे पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "भारत में हम लोगों का बहुत अच्छा समय बीता, वो दो दिन बहुत अविश्वसनीय रहे. वह (प्रधानमंत्री मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं, वह अपने लोगों के भी दोस्त हैं. मुझे उनके साथ अच्छा लगा, हमने सीमा से जुड़े मुद्दों से आगे बढ़कर सभी मामलों पर बातचीत की." 

बता दें कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरड कुश्नर के साथ फरवरी महीने में दो दिन की भारत  यात्रा पर आए थे. इस दौरान, ट्रंप ने अहमदाबाद में रोडशो में हिस्सा लिया और लोगों को संबोधित किया. यही नहीं वह साबरमती आश्रम भी गए. ट्रंप और उनकी पत्नी ने आगरा में  ताज महल का दीदार भी किया. 

ट्रंप की यात्रा के दौरान, भारत और अमेरिका ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और बढ़ाने पर रजामंदी जताई है. दोनों देशों ने एक समझौते को मंजूरी दी, जिसके तहत भारत को अपाचे और एमएड-60 रोमियो हेलीकॉप्टर के साथ 3 अरब डॉलर के अत्याधुनिक सैन्य उपकरण मिलेंगे. 

वीडियो: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "CAA पर कोई बयान नहीं देना चाहूंगा..."

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com