"पीएम मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं, भारतीय-अमेरिकी मेरे लिए वोट करेंगे" : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रम्प ने कहा, "मैं भारत को जानता हूं और मैंने उन युवाओं (किम्बरली, डोनाल्ड जे ट्रम्प जूनियर और इवांका) को समझा. वे बहुत अच्छे युवा हैं. और मैं जानता हूं कि भारत के साथ उनके संबंध बहुत अच्छे हैं और ऐसा ही मेरे हैं.".

आपके (भारतीयों) पास एक महान नेता है : डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा कि उन्हें लगता है कि 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय अमेरिकी उन्हें वोट देंगे. वॉशिंगटन में प्रेस वार्त करे दौरान ये पूछे जाने पर कि क्या आपको लगता है कि भारतीय अमेरिकन आपको समर्थन और वोट देंगे, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन और अहमदाबाद के कार्यक्रमों का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें भरोसा है भारतीय मूल के लोग उन्हें की वोट करेंगे. उन्होंने पिछले साल सितंबर में इंडियन-अमेरिकनों के लिए आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम का ज़िक्र करते हुए कहा कि ह्यूस्ट में जो शानदार कार्यक्रम हुआ उसमें प्रधानमंत्री मोदी ने उनको बुलाया. प्रधानमंत्री मोदी की इससे अधिक उदार हृदय और क्या होंगे.

ट्रंप ने कहा कि उनको भारत और प्रधानमंत्री मोदी का पूरा सहयोग मिला है. ट्रंप ने अपने भारतीय दौरे का भी ज़िक्र किया और कहा कि वे कोरोना महामारी फैलने से ठीक एक हफ्ते पहले भारत में थे और वहां उनको बहुत प्यार मिला. राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना बहुत अच्छा दोस्त, अच्छा व्यक्ति और बहुत अच्छा काम करने वाला राजनेता बताया.

बता दें कि अमेरिका में तीन नवबंर को राष्ट्रपति चुनाव हैं. रिपब्लिकन पार्टी की पूरी कोशिश है कि भारतीय अमेरिकन का वोट हासिल किया जाए. अमेरिका में क़रीब 38 लाख भारतीय मूल के लोग रहते हैं. भारतीय मूल के मतदाताओं का पारंपरिक झुकाव डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ़ रहा है.

इस बार का भी एएपीआई डाटा (AAPIData) का एक सर्वे कहता है कि 54 फीसदी भारतीय अमेरिकन जो बाइडने को वोट देने की बात कर रहे हैं और 29 फीसदी ट्रंप को. लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप को उम्मीद है कि इंडियन अमेरिकन्स पर प्रधानमंत्री मोदी का प्रभाव उनके काम आएगा और भारतीय मूल के मतदाताओं का वोट उन्ही को मिलेगा.

यह भी पढ़ें- लद्दाख विवाद पर बोले डोनाल्ड ट्रंप : भारत-चीन के बीच सीमा को लेकर हालात बहुत गंभीर, हम मदद को तैयार

ट्रम्प पिछले महीने रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दौरान ट्रम्प कैंपेन द्वारा जारी "चार और वर्ष" नामक वीडियो पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे. ये वीडियो ट्रम्प विक्ट्री फाइनेंस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ली गुइलफॉय द्वारा ट्वीट किया गया और उनके बेटे डोनाल्ड ट्राइ जूनियर द्वारा रीट्वीट किया गया.

ये वीडियो ट्रम्प विक्ट्री इंडियन अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह-अध्यक्ष अल मेसन द्वारा संकल्पित है और इसमें पिछले साल ह्यूस्टन में मोदी-ट्रम्प के संयुक्त भाषण और इस साल फरवरी में अहमदाबाद में हुए कार्यक्रम की एक छोटी क्लिप है.

यह भी पढ़ें- प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

उससे पूछा गया था, "क्या किम्बर्ली, डॉन जूनियर, और इवांका ट्रम्प, जो भारतीय अमेरिकियों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, भारत-अमेरिका संबंधों पर आपके विचारों के साथ भारतीय अमेरिकियों के बीच आपकी ओर से प्रचार करेंगे?"

ट्रम्प ने कहा, "मैं भारत को जानता हूं और मैंने उन युवाओं (किम्बरली, डोनाल्ड जे ट्रम्प जूनियर और इवांका) को समझा. वे बहुत अच्छे युवा हैं. और मैं जानता हूं कि भारत के साथ उनके संबंध बहुत अच्छे हैं और ऐसा ही मेरे हैं.".

Newsbeep

(इनपुट पीटीआई से भी)

PM मोदी-डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर हुई बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com