NDTV Khabar

संयुक्त राष्ट्र महासचिव से मिले पीएम मोदी, आतंकवाद से मुकाबले के लिए बहुपक्षवाद पर जोर दिया

मोदी ने सेंट पीटर्सबर्ग में आस्ट्रिया के चांसलर क्रिश्चियन कर्न और मंगोलिया के प्रधानमंत्री जे इर्डेनबाट से भी मुलाकात की

86 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र महासचिव से मिले पीएम मोदी, आतंकवाद से मुकाबले के लिए बहुपक्षवाद पर जोर दिया

पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात की.

सेंट पीटर्सबर्ग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां एक आर्थिक सम्मेलन के इतर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात की और आतंकवाद जैसी वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए बहुपक्षवाद पर जोर दिया.

यह मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि यह ऐसे समय हुई है जब जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेरिस जलवायु समझौते से अमेरिका के हटने की घोषणा कर दी है.

मोदी ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘संयुक्त राष्ट्र महासचिव श्रीमान एंतोनियो गुटेरेस के साथ अच्छी मुलाकात हुई.’’ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने बैठक की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘आतंकवाद जैसी वैश्विक चुनौतियों के समाधान के लिए बहुपक्षवाद पर जोर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से सेंट पीटर्सबर्ग में मुलाकात की.’’

इससे पहले मोदी ने सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम (एसपीआईईएफ) के इतर आस्ट्रिया के चांसलर क्रिश्चियन कर्न से मुलाकात की. उन्होंने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘आस्ट्रिया के चांसलर श्रीमान क्रिश्चियन कर्न के साथ एक अच्छी मुलाकात हुई. हमने अपने देशों के बीच सहयोग में और सुधार पर चर्चा की.’’ मोदी ने इसके साथ ही मंगोलिया के प्रधानमंत्री जे इर्डेनबाट से भी मुलाकात की. मोदी ने कहा कि उन्होंने इर्डेनबाट के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement