NDTV Khabar

पाकिस्तान से जारी आतंकवाद के NDTV के सवाल पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- PM मोदी इससे निपट लेंगे

पाकिस्तान (Pakistan) प्रायोजित आतंकवाद को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि PM मोदी इसका समाधान जरूर करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पीएम मोदी-डोनाल्ड ट्रंप की हुई मुलाकात
  2. आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर हुई बात
  3. हाउडी मोदी के बाद मिले थे दोनों नेता
न्यूयॉर्क:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की न्यूयॉर्क में मुलाकात हुई. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत के साथ व्यापार समझौता जल्द होगा. वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका हमारा घनिष्ठ मित्र है और हमारी मित्रता आगे बढ़ती जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप भारत के अच्छे मित्र हैं. NDTV इंडिया के उमाशंकर सिंह ने डोनाल्‍ड ट्रंप से पूछा कि 'कुछ महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान (Imran Khan) ने माना था कि उनके देश में 30-40 हज़ार आतंकवादी मौजूद हैं, एक दिन पहले भी उन्होंने क़बूला कि पाक सेना और ISI ने आतंकियों को ट्रेनिंग दी. इसके अलावा ये भी ख़बर है कि पाक से हज़ारों आतंकी भारत में घुसपैठ की फ़िराक़ में हैं, आप पाकिस्तान को क्या संदेश देना चाहते हैं?' इस पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा, 'मेरा ये मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री इमरान ख़ान एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं और इनकी कोशिशों से कुछ अच्छे नतीजे सामने आएंगे.' डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि PM मोदी इसका समाधान जरूर करेंगे. 



अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'वह (पीएम मोदी) एक महान शख्सियत और महान नेता हैं. मुझे याद है पहले भारत बहुत बंटा हुआ था. उन्होंने एक पिता की तरह सबको एकजुट किया. हो सकता है वह भारत के पिता हों, हम उन्हें 'फादर ऑफ इंडिया' कहकर बुलाएंगे.'

टिप्पणियां

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान कहा कि जल्द ही उनका देश भारत के साथ एक व्यापार समझौते पर पहुंच जाएगा. इससे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूती मिलेगी. ट्रंप ने कहा, 'हम इस पर अच्छा कर रहे हैं. मुझे लगता है कि जल्द ही हम व्यापार समझौता कर लेंगे.' संवाददाताओं ने उनसे पूछा था कि क्या भारत- अमेरिका वार्ता में किसी व्यापार समझौते की उम्मीद है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई. दोनों देश व्यापार समझौते पर बातचीत कर रहे हैं और कई जटिल मुद्दों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.

(इनपुट: भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement