NDTV Khabar

पीएम मोदी की यात्रा से पहले ही व्हाइट हाउस ने किया साफ, एच1बी वीजा का मुद्दा उठाने की योजना नहीं

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, एच-1बी वीजा मुद्दे पर बातचीत की कोई योजना नहीं है. अधिकारी ने कहा कि लेकिन अगर भारत की ओर से यह मुद्दा उठाया गया तो अमेरिका इसके लिए तैयार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी की यात्रा से पहले ही व्हाइट हाउस ने किया साफ, एच1बी वीजा का मुद्दा उठाने की योजना नहीं

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होगी मुलाकात (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एच-1बी वीजा मुद्दे पर बातचीत की कोई योजना नहीं है.
  2. अगर इस पर बात होती है अमेरिका है तैयार
  3. 26 को मिलेंगे पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप
वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात के दौरान विवादित एच-1बी वीजा मुद्दा नहीं उठाया जाएगा. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मामला अभी समीक्षाधीन है और मौजूदा नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है. सोमवार को व्हाइट हाउस में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली मुलाकात से पहले, एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, एच-1बी वीजा मुद्दे पर बातचीत की कोई योजना नहीं है.  अधिकारी ने कहा कि लेकिन अगर भारत की ओर से यह मुद्दा उठाया गया तो अमेरिका इसके लिए तैयार है.(डोनाल्ड ट्रंप के साथ व्हाइट हाउस में डिनर करने वाले पहले वैश्विक नेता होंगे पीएम नरेंद्र मोदी)

टिप्पणियां
अधिकारी ने कहा, अगर यह मुद्दा उठाया गया, तो मैं यह बताना चाहूंगा कि प्रशासन ने कार्य और आव्रजन संबंधी कुछ शासकीय आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं और एच-1बी वीजा पर राष्ट्रपति ट्रंप का शासकीय आदेश विदेश मंत्री, अर्टानी जनरल, श्रम मंत्री, और गृह सुरक्षा मंत्री को एच-1बी वीजा कार्यक्रम में संभावित सुधारों का प्रस्ताव तैयार करने का प्रस्ताव देने के लिए है. नाम जाहिर न करने की शर्त पर प्रशासनिक अधिकारी ने कहा, बहरहाल वीजा आवेदन या इसे जारी करने की प्रक्रिया में तत्काल कोई बदलाव नहीं किए गए हैं इसलिए हम ऐसी स्थिति में नहीं है कि हम समीक्षा के संभावित परिणामों पर पूर्वानुमान लगाएं. उन्होंने कहा, इसलिए वास्तव में इस समय कोई बदलाव नहीं किए गए हैं और न ही ऐसे कोई बदलाव किए गए हैं जो किसी विशेष देश या क्षेत्र को प्रभावित करें.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement