नरेंद्र मोदी टाइम पत्रिका के 'पर्सन ऑफ द ईयर' की होड़ में दूसरे स्थान पर सरके

नरेंद्र मोदी टाइम पत्रिका के 'पर्सन ऑफ द ईयर' की होड़ में दूसरे स्थान पर सरके

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

वाशिंगटन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'टाइम पत्रिका' के प्रतिष्ठित 'पर्सन ऑफ इ ईयर' खिताब की होड़ में दूसरे स्थान पर सरक गए हैं। पाठकों ने फर्ग्यूस्न के प्रदर्शनकारियों को मोदी पर तरजीह दी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 11वें स्थान पर हैं और वह मात्र 2.4 प्रतिशत पाठकों की पसंद हैं। ताजा खबरों के अनुसार पाठकों के अब तक के वोटों के अनुसार मोदी 9.8 प्रतिशत वोट लेकर दूसरे स्थान पर हैं, जबकि फर्ग्यूस्न के प्रदर्शनकारी 10.8 प्रतिशत वोटों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं।

हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक आंदोलन का चेहरा जोशुआ वोंग तीसरे स्थान पर हैं। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को 5.3 प्रतिशत पाठकों के वोट मिले हैं और वह चौथे स्थान पर हैं, जबकि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पांचवें स्थान पर चल रहे हैं। 2.4 प्रतिशत पाठकों की वोटों के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 11वें स्थान पर हैं।

पर्सन ऑफ द ईयर के इस वार्षिक खिताब के लिए पत्रिका के पाठकों का वोट देने का सिलसिला जारी है और यह 6 दिसंबर को समाप्त होगा। विजेता के नाम की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी। हालांकि टाइम के संपादक 'पर्सन ऑफ द ईयर' का चयन करेंगे, जिसे 10 दिसंबर को घोषित किए जाने का कार्यक्रम है।

इस चुनाव में 26 नवंबर तक नरेंद्र मोदी बढ़त बनाए हुए थे और फर्ग्यूस्न के प्रदर्शनकारियों को दूसरा स्थान हासिल था। लेकिन फर्ग्यूस्न के प्रदर्शनकारियों के लिए उस समय समर्थन का सैलाब उमड़ पड़ा, जब एक निहत्थे अश्वेत की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी एक श्वेत पुलिस अधिकारी को ब्रिटेन की एक अदालत ने दोषमुक्त कर दिया। टाइम पत्रिका ने शनिवार को 'टाइम के पर्सन ऑफ द ईयर चुनाव में मोदी बढ़त से फिसले' शीर्षक के साथ इस बारे में जानकारी दी।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com