NDTV Khabar

Christchurch Shooting: पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को लिखा खत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर क्राइस्टचर्च में इबादत के स्थान पर गोलीबारी में निर्दोष लोगों की मौत पर गहरी संवेदना और दुख जाहिर किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Christchurch Shooting: पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को लिखा खत

PM Modi ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को लिखा खत

न्यूजीलैंड:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर क्राइस्टचर्च में इबादत के स्थान पर गोलीबारी में निर्दोष लोगों की मौत पर गहरी संवेदना और दुख जाहिर किया है. पीएम मोदी ने जोर दिया कि विविधतापूर्ण और लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिये कोई स्थान नहीं है. विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को पत्र लिखा. एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में क्राइस्टचर्च में जघन्य हमले में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की. 

Christchurch Shooting: गोलियों की तड़तड़ाहट सुन सदमे में आया ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, बोला- अल्लाह ने हमें बचा लिया


पीएम मोदी ने इस कठिन घड़ी में न्यूजीलैंड के मित्रवत लोगों के प्रति पूरी एकजुटता व्यक्त की. प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि भारत आतंकवाद के हर स्वरूप और ऐसे कार्यों का समर्थन देने वालों की कड़ी निंदा करता है. गौरतलब है कि मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर हमलों में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गयी.

Christchurch Mosque Shooting: बांग्लादेशी खिलाड़ी ने सुनाई हमले की आपबीती, बोले- हमलावर गोलीबारी कर रहे थे और...

टिप्पणियां

इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नई दिल्ली में कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायोग अधिक जानकारी के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. उन्होंने कहा, हमारा मिशन अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. यह एक संवेदनशील मामला है और इसलिए जब तक हम पूरी तरह से निश्चिंत नहीं हो जाते, तब तक हम इसकी संख्या या नाम नहीं बता सकते हैं. 

Video: न्यूजीलैंड की मस्जिद में फायरिंग से छह लोगों की मौत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement