NDTV Khabar

पीएम मोदी के विमान को म्यांमार हवाई अड्डे पर 92 मिनट करना पड़ा इंतजार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के विमान को म्यांमार हवाई अड्डे पर 92 मिनट करना पड़ा इंतजार
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'एयर इंडिया वन' विमान को पिछले सप्ताह ब्रिस्बेन रवाना होने से पहले ईंधन भरने में देरी के कारण म्यांमार के नेपईताव हवाई अड्डे पर 92 मिनट तक इंतजार करना पड़ा था।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि इस विमान को गुरुवार को रात साढ़े नौ बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन यह विमान हवाई अड्डे के कर्मचारियों के 'असहयोग' के कारण रात 11 बजकर दो मिनट पर ही रवाना हो पाया।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि मैदानी हैंडलरों के हमारे विमान में ईंधन भरने और अन्य कारणों से विमान की रवानगी 92 मिनट देर से हो पाई। इस मामले के बारे में दूतावास और एसपीजी को जानकारी दी गई।

सूत्रों ने कहा कि पूरी क्षमता तक ईधन नहीं भरा गया और यह काम करीब साढे पांच घंटों तक कई चरणों में किया गया और हवाई अड्डे पर इस काम के लिए केवल एक 'वाउजर' था।

उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के अधिकारी म्यांमार हवाई अड्डे के अधिकारियों से ईंधन जल्दी भरने के लिए कह रहे थे लेकिन उनसे कहा गया कि वीवीआईपी विमान में गुरुवार रात को रवानगी से पहले ही ईंधन भरा जाएगा, उससे पहले नहीं।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा संभालने वाले एसपीजी और दूतावास के दखल के बाद ही बोइंग 747 में क्षमता के अनुरूप ईंधन भरा गया।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement