NDTV Khabar

सैकड़ों लोग बीमार और 100 से ज्यादा स्कूल हुए बंद, जहरीले कूड़े ने इस शहर में मचाई तबाही

500 से अधिक लोगों का उपचार चल रहा है, जिनमें से अधिकतर स्कूल जाने वाले छात्र हैं. वहीं, 160 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह किस प्रकार की जहरीली गैस थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सैकड़ों लोग बीमार और 100 से ज्यादा स्कूल हुए बंद, जहरीले कूड़े ने इस शहर में मचाई तबाही
मलेशिया:

मलेशिया की एक नदी में जहरीला कूड़ा फेंके जाने के बाद बच्चों सहित सैकड़ों लोग बीमार पड़ गए और देश में 100 से अधिक स्कूल बंद कराए गए. ऐसा माना जा रहा है कि एक लॉरी ने पिछले सप्ताह दक्षिणी जोहोर राज्य में यह कूड़ा फेंका था, जिससे पूरे क्षेत्र में खतरनाक तेज गन्ध वाला धुआं फैल गया.इससे लोगों को उबकाई और उल्टी जैसी तकलीफ होने लगी.

आधिकारिक समाचार एजेंसी 'बरनामा' के अनुसार 500 से अधिक लोगों का उपचार चल रहा है, जिनमें से अधिकतर स्कूल जाने वाले छात्र हैं. वहीं, 160 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह किस प्रकार की जहरीली गैस थी. शिक्षा मंत्री मस्जली मलिक ने बुधवार को इलाके के 43 स्कूल बंद करने का आदेश दिया था लेकिन बाद में इससे दोगुने स्कूल बंद किए गए.

Uber ड्राइवर ने साइड मिरर की जगह लगाई ऐसी चीज़, जुगाड़ देख लोगों ने कहा Wah और तस्वीर Viral


उन्होंने एक बयान में कहा, "शिक्षा मंत्रालय ने पैसिर गुडांग इलाके में तत्काल सभी 111 स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं." उन्होंने कहा, "शिक्षा मंत्रालय सभी से एहतियातन कदम उठाने का अनुरोध करता है."    
इस सप्ताह की शुरुआत में जहरीला कूड़ा फेंकने के मामले में तीन व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया था. इनमें से एक को जल्द अदालत में पेश किया जाएगा और पर्यावरण संरक्षण कानून का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर उसे पांच साल कैद तक की सजा हो सकती है.

ATM में घुसकर महिला से लूटपाट करने आया था ये शख्स, बैंक बैलेंस देखकर उड़ गए होश

टिप्पणियां

VIDEO: देश में महंगा, बाहर सस्ता पेट्रोल!


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement