NDTV Khabar

Wanted पोस्टर में पुलिस ने लगाई आरोपी की बचपन की तस्वीर, कहा - अभी भी ऐसा ही दिखता है

पुलिस अधिकारी का कहना है कि आरोपी के फीचर बिल्कुल नहीं बदले हैं, आज भी इसकी नाक, आंख, कान, मुंह और आईब्रोज़ बचपन जैसी ही है. आज भी वो ऐसा ही दिखता है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Wanted पोस्टर में पुलिस ने लगाई आरोपी की बचपन की तस्वीर, कहा - अभी भी ऐसा ही दिखता है

पुलिस ने चोर को ढूंढने के लिए लगाई ऐसी तस्वीर, उड़ा मज़ाक

चीन:

आपने चोरों या आरोपियों की तलाश में लगाए जाने वाले वॉन्टेड (Wanted) पोस्टर तो देखे होंगे. इन पोस्टर में पुलिस दोषी की ऐसी तस्वीर लगाती है जिससे वो आसानी से पकड़ा जा सके. लेकिन चीन की पुलिस ने एक क्रिमिनल का ऐसा वॉन्टेड पोस्टर लगाया, जिसने भी देखा वो अपनी हंसी रोक नहीं पाया.

जी हां, इस पोस्टर पर चाइना पुलिस ने Ji Qinghai नाम के आरोपी के बचपन की तस्वीर लगा दी. ये मामला चीन के Zhenxiong शहर का है. जहां भीड़ में उपद्रव मचाने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ वॉन्टेड पोस्टर निकाला. 

9 करोड़ से ज्यादा में बिका ये एक कबूतर, नीलामी में लगी खरीदारों की भीड़, जानिए क्या है इसमें खास

मौके पर इस शख्स की साफ तस्वीर नहीं मिल पाई. इस वजह से  Zhenxiong ने उसकी बचपन की तस्वीर लगा दी. इस तस्वीर में प्राइमरी स्कूल की उम्र वाले बच्चे ने नीली रंग की शर्ट पहनी हुई है. इस पोस्टर में बच्चे की तस्वीर के साथ आरोपी का ID नंबर भी लिखा गया. 


Johann Sebastian Bach Google Doodle: गूगल का पहला AI-powered डूडल, अब आप अपनी पसंद की बना सकते हैं धुन

Zhenxiong पुलिस के एक अधिकारी मिस्टर लुई का इस मामले पर कहना है कि इस पोस्टर के लिए हालिया तस्वीर मौजूद नहीं थी, इसी वजह से चोर की बचपन की फोटो लगा दी गई. उन्होंने आगे कहा कि इस आरोपी के फीचर बिल्कुल नहीं बदले हैं, आज भी इसकी नाक, आंख, कान, मुंह और आईब्रोज़ बचपन जैसी ही है. आज भी वो ऐसा ही दिखता है. 

हालांकि, सोशल मीडिया पर मज़ाक उड़ने के बाद Zhenxiong पुलिस ने तस्वीर हटाई और माफी भी मांगी. 

टिप्पणियां

VIDEO: 60 साल का चोर गिरफ्तार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement