ग्वाटेमाला भूकंप में 48 की मौत, कई लापता

खास बातें

  • ग्वाटेमाला में भूंकप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है और कई लोग लापता हैं। बुधवार सुबह यहां 7.4 तीव्रता का भूकम्प का झटका महसूस किया गया।
मेक्सिको सिटी:

ग्वाटेमाला में भूंकप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है और कई लोग लापता हैं। बुधवार सुबह यहां 7.4 तीव्रता का भूकम्प का झटका महसूस किया गया। समुद्र तल में आए इस भूकम्प में ग्वाटेमाला का प्रशांत तट बुरी तरह प्रभावित हुआ।

बीबीसी के मुताबिक, राष्ट्रपति ओट्टो पेरेज मोलिना ने राष्ट्रीय अलर्ट घोषित कर दिया है और लोगों से एहतियातन ऊंची इमारतें खाली करने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन की वजह से सड़कें धंस गई हैं और भूकंप प्रभावित इलाकों से दोबारा सड़क सम्पर्क स्थापित करने में 24 घंटे का समय लगेगा।

भूकंप का असर मेक्सिको से लेकर सान साल्वाडोर तक हुआ है। आपातकालीन मंत्रालय के मुताबिक करीब 73,000 लोग बिना बिजली के रह रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग के मुताबिक भूकम्प का झटका अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 16.35 बजे महसूस किया गया। इसका केंद्र चैम्पेरिको से 24 किलोमीटर दूर प्रशांत महासागर में था।

भूकंप के और झटकों के भय से हजारों लोग अपने घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए हैं। सार्वजनिक इमारतें खाली कराई गई हैं। राहत एजेसिंयों का कहना है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है।