NDTV Khabar

युद्ध के लिए तैयार रहो : चीनी जनरल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. चीन की सेना के वरिष्ठ जनरल ने सैनिकों से हर पल युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। यह टिप्पणी ऐसे समय पर आई है जब चीन एवं जापान के बीच द्वीपों को लेकर तनाव बढ़ गया है।
बीजिंग:

चीन की सेना के वरिष्ठ जनरल ने सैनिकों से हर पल युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। यह टिप्पणी ऐसे समय पर आई है जब चीन एवं जापान के बीच द्वीपों को लेकर तनाव बढ़ गया है।

चीन की सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के उपप्रमुख क्जू काइहू ने कहा कि सेना आवश्यकता पड़ने पर राष्ट्रीय सम्प्रभुता, सुरक्षा एवं अखंडता को सुरक्षित बनाए रखने के लिए दृढ़ता से सक्षम है यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार क्जू ने यह टिप्पणी गुरुवार को शांक्सी प्रांत में सैन्य इकाई के निरीक्षण के दौरान की।

टिप्पणियां

क्जू ने कहा कि सेना को अभियानों के दौरान अपनी क्षमता में सुधार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना को हमेशा राजनीतिक उद्देश्य या विचारधारा स्थिरता एवं एकता रखना चाहिए।


चीन एवं जापान एवं पूर्वी चीन सागर में स्थित द्वीपों पर अपना-अपना अधिकार जता रहे हैं। ये द्वीप महत्वपूर्ण समुद्री मार्गो पर स्थित हैं और इनके आसपास हाइड्रोकार्बन का विशाल स्रोत है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement