ये है नॉर्वे का पब्लिक टॉयलेट, Photos देख यकीन नहीं कर पा रहे हैं लोग

इस पब्लिक रेस्ट रूम को ह्यूजेन/जॉहर आर्किटेक्ट ने बनाया है. इतना ही नही इस बाथरूम की खास बात ये है कि बाहर जितना अंधेरा होगा, इसके अंदर की लाइट उतनी की चमकदार रहेगी. वहीं, इस वॉशरूम को व्हीलचेयर पर बैठे लोग भी इस्तेमाल कर सकते हैं.  

ये है नॉर्वे का पब्लिक टॉयलेट, Photos देख यकीन नहीं कर पा रहे हैं लोग

नॉर्वे में मौजूद पब्लिक रेस्टरूम

खास बातें

  • ये है नॉर्वे का पब्लिक टॉयलेट
  • ह्यूजेन/जॉहर आर्किटेक्ट ने बनाया
  • वॉशरूम के बाहर मार्बल के बेंच भी बनाए गए
नॉर्वे:

तस्वीर में दिख रहा ये वेव-शेप्ड स्ट्रक्चर आपको क्या लग रहा है? शीशे के दरवाजे वाले पहाड़ों के पास गुजरती हुई सड़क पर बना ये स्ट्रक्चर और कुछ नहीं बल्कि पब्लिक टॉयलेट है. जी हां, ये शानदार कॉटेज टाइप रूम टॉयलेट है, जिसे इस रोड के गुज़रने वाले लोग आते-जाते इस्तेमाल करते हैं. 

गुस्साए गैंडे ने अपने सिर से यूं पलटी कार की उड़ गए परखच्चे...अदंर मौजूद था ड्राइवर, Video Viral

नॉर्वे में मौजूद यूरेडप्लासेन (Ureddplassen) नाम की जगह पर ये रेस्टरूम बनाया गया है. यहां बैठकर लोग समुद्र और पहाड़ों का गजब का व्यू एंजॉय कर सकते हैं. टूरिस्ट जब इन पहाड़ों के पास पिकनिक या घूमने के लिए आते हैं तो इस जगह जरूर रूकते हैं. यहां वो फ्रेश होने के साथ-साथ आस-पास मौजूद नज़ारे का लुत्फ भी उठाते हैं. 

इस वॉशरूम के बाहर मार्बल के बेंच भी बनाए गए हैं, जहां लोग बैठते हैं. सर्दियों में यहां का नज़ारा और भी शानदार लगता है.

नॉर्वे के यूरेडप्लासेन एक मेमोरियल जगह भी है. क्योंकि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान "यूरेड" नाम के सबमरीन फुग्लोजॉर्डन में मौजूद खदान से टकराया था, जिसमें 42 जवानों की मौत हो गई थी. उनके सम्मान में पहाड़ पर उनके नाम भी लिखवाए गए हैं. 

बता दें, इस पब्लिक रेस्ट रूम को ह्यूजेन/जॉहर आर्किटेक्ट ने बनाया है. इतना ही नही इस बाथरूम की खास बात ये है कि बाहर जितना अंधेरा होगा, इसके अंदर की लाइट उतनी की चमकदार रहेगी. वहीं, इस वॉशरूम को व्हीलचेयर पर बैठे लोग भी इस्तेमाल कर सकते हैं.  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com