पुष्पा कोहली बनीं पाकिस्तान के सिंध की पहली हिंदू महिला पुलिस ऑफिसर

इससे पहले जनवरी 2019 में एक और पाकिस्तानी हिंदू लड़की सुमन पवन बोदन (सुमन कुमारी) पाकिस्तान के सिविल एंड ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट में जज बनी थीं. सिंध प्रांत के कंबर- शहदादकोट की रहने वाली सुमन कुमारी अपने गृह जिले में सेवाएं देती हैं.

पुष्पा कोहली बनीं पाकिस्तान के सिंध की पहली हिंदू महिला पुलिस ऑफिसर

पु्ष्पा कोहली

पाकिस्तान:

पाकिस्तानी हिंदू महिला पुष्पा कोहली (Pushpa Kohli) ने सिंध पुलिस को बतौर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) जॉइन किया. पाकिस्तानी ह्यूमन राइट्स और ब्लॉगर कपिल देव ने ट्विटर पर पोस्ट कर पुष्पा कोहली के बारे में बताया. अब सोशल मीडिया पर पुष्पा कोहली की खबर वायरल हो रही है. पुष्पा पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला हैं जो सिंध पुलिस में  ASI बनीं हैं.

पीएम इमरान खान ने करतारपुर को 'मदीना' और ननकाना साहिब को बताया 'मक्का', बोले - पाकिस्तान देगा 'ऑन एराइवल' वीजा

सिंध में हुई प्रतियोगी परीक्षा को पास कर पुष्पा कोहली ने सिंध पुलिस में असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर का पद हासिल किया.

इससे पहले जनवरी 2019 में एक और पाकिस्तानी हिंदू लड़की सुमन पवन बोदन (सुमन कुमारी) पाकिस्तान के सिविल एंड ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट में जज बनी थीं. सिंध प्रांत के कंबर- शहदादकोट की रहने वाली सुमन कुमारी अपने गृह जिले में सेवाएं देती हैं. सुमन कुमारी ने अपनी एलएलबी परीक्षा हैदराबाद से और कानून में मास्टर कराची के स्जाबिस्ट विश्वविद्यालय से की थी. 

बार-बार पैसे मांगते थे बच्चे, मां ने निकाली ऐसी तरकीब कि हो गई Viral, यूं चल पड़ा बिज़नेस

कुमारी ने बताया था कि उनको डर था कि उनका समुदाय वकील बनने के उनके फैसले की सराहना नहीं करेगा लेकिन वह आश्वस्त थीं कि चाहे जो हो जाए, उनका परिवार उनके साथ खड़ा रहेगा.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पाकिस्तान में लगभग 90 लाख हिंदू रहते हैं और सबसे ज्यादा हिंदू आबादी सिंध प्रांत में रहती है.  

फ्रेंच फ्राइज़ से चली गई आंखों की रोशनी, सालों से सिर्फ जंक फूड ही खा रहा था लड़का

VIDEO: पाकिस्‍तान महिलाओं ही नहीं, पुरुषों के लिए भी असुरक्षित : भारत लौटकर उज्‍मा ने कहा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com