NDTV Khabar

रामदेव नेपाल में करेंगे अरबों रुपये का निवेश, 20,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रामदेव नेपाल में करेंगे अरबों रुपये का निवेश, 20,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

योग गुरु रामदेव (फाइल तस्वीर)

काठमांडू:

योग गुरु रामदेव ने बुधवार को कहा कि वह नेपाल में अरबों रुपये का निवेश करेंगे, जिससे 20,000 से अधिक रोजगार पैदा होंगे. उन्होंने काठमांडू में जैविक औषधियों और दूसरे उत्पादों के एक नए कारखाने का नेपाली राष्ट्रपति के साथ उद्घाटन किया.

रामदेव मंगलवार को एक सप्ताह की यात्रा पर काठमांडू पहुंचे. उन्होंने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ दक्षिण नेपाल के बारा जिले में पतंजलि आयुर्वेद ग्रामोद्योग के नए कारखाने का उद्घाटन किया.

रामदेव ने इस अवसर पर फेडरेशन ऑफ नेपाली चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सदस्यों और अधिकारियों के साथ बातचीत में कहा कि कारखाने में 1.5 अरब रुपये की शुरआती पूंजी लगाई गई है और भविष्य में यह बढ़कर पांच अरब रुपये तक पहुंच जाएगी. इसमें जैविक औषधियां और अन्य उत्पादों का विनिर्माण होगा.

रामदेव ने कहा कि वह नेपाल में अरबों रुपये निवेश कर आयुर्वेदिक दवाओं का उत्पादन करेंगे और इससे 20,000 युवाओं को यहां रोजगार प्राप्त होगा.


टिप्पणियां

पतांजलि योग आश्रम, नेपाल के मुताबिक रामदेव अपने करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के साथ यहां पहुंचे हैं और वह दक्षिण नेपाल बारा जिले में पांच दिन के योग शिविर का संचालन करेंगे. बीरगंज में होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति भंडारी, प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा, मंत्रियों, नेताओं और कारोबारी समुदाय के लोगों सहित कई अन्य को आमंत्रित किया गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement