अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 53,000 नए मामले

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप अनियंत्रित होता दिखाई दे रहा है. यहां गुरुवार को 53 हजार नए मामले सामने आए हैं. यह अब तक एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं.  

अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 53,000 नए मामले

US में 24 घंटे में रिकॉर्ड 53,000 नए मामले आए सामने: रिपोर्ट्स

वाशिंगटन:

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप अनियंत्रित होता दिखाई दे रहा है. यहां गुरुवार को 53 हजार नए मामले सामने आए हैं. यह अब तक एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा की गई गणना के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है. यूनिवर्सिटी  के ट्रैकर के अनुसार शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक 53,069 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. विश्वविद्यालय के अनुसार इस दौरान 649 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद यह आकंड़ा 128,677 पर पहुंच गया है. 

कोरोना का सबसे ज्यादा असर अमेरिका में ही देखने को मिल रहा है, यह लगातार दूसरा दिन है जब वहां 50 हजार से ज्यादा मामले एक दिन के अंदर आए हैं. अमेरिका में विशेष रूप से दक्षिण और पश्चिम हिस्सें में नए मामलों में काफी वृद्धि हो रही है, क्योंकि राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोल दिया है.  कैलिफोर्निया प्रांत के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को बार, थिएटर और इनडोर रेस्तरां को फिर से बंद कर दिया गया। एरिजोना में महामारी का प्रकोप और अधिक गंभीर हो गया है. 


ऐसी खबर है कि अमेरिकियों के मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने की वजह से नए मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है. दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्य़ादाा प़़ॉजिटिव मामले अमेरिका में है और सबसे ज्यादा मौतें भी यहीं हुई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अमेरिका में कोरोनावायरस से 24 घंटे में 1980 मौत