NDTV Khabar

चावल बर्बाद हुआ, फ्राइड राइस रिकार्ड नहीं बना पाया चीन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चावल बर्बाद हुआ, फ्राइड राइस रिकार्ड नहीं बना पाया चीन

प्रतीकात्मक फोटो

बीजिंग:

गिनीज वर्ल्ड रिकार्डस लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि चीन के यांगझाउ शहर में चार टन फ्राइड राइस पकाने वाला 300 लोगों का एक समूह विश्व रिकार्ड तोड़ने में असफल रहा क्योंकि कुछ भोजन बर्बाद हो गया।

गिनीज ने परिणाम रोका, समीक्षा होगी
गिनीज ग्रेटर चाइना की विपणन निदेशक शैरोन यांग ने संवाद समिति शिन्हुआ से कहा, ‘हमने परिणाम रोक लिया क्योंकि हम आयोजकों द्वारा मुहैया कराई गई सूचना की समीक्षा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘उन लोगों ने यह स्वीकार किया कि 150 किलोग्राम चावल का गलत तरीके से निस्तारण किया गया। किसी भी रिकार्ड में तैयार उत्पाद यदि भोजन हो तो उसे खाया जाना चाहिए वह बर्बाद नहीं होना चाहिए। हमने आयोजनकर्ताओं को सूचित कर दिया है कि रिकार्ड नहीं बना।’ यह निर्णय उन खबरों के बाद आया कि चावल का इस्तेमाल सुअरों को खिलाने के लिए किया गया।

टिप्पणियां

यांगझोउ की 2500वीं वर्षगांठ पर बनना था रिकॉर्ड
इस वर्ष यांगझोउ की 2500वीं वषर्गांठ है जो कि जियांगसू प्रांत में स्थित है। इसके तहत आयोजित समारोहों के तहत गत शुक्रवार को 300 लोगों ने चार घंटे लगाकर 4.19 टन यांगझोउ फ्राइड राइस पकाया। पिछला रिकार्ड तुर्की के नाम है। हालांकि इस आयोजन से पिछला रिकार्ड टूट गया था, लेकिन इस राइस का सही निस्तारण न किए जाने के कारण इसे रिकार्ड पुस्तक में दर्ज नहीं किया जाएगा।


आयोजकों ने बताया कि यह राइस चार स्कूलों के बच्चों में बांटा जाने वाला था, लेकिन यांगझोउ पर्यटन ब्यूरो के एक अज्ञात अधिकारी ने बताया कि 150 किलोग्राम चावल वितरित नहीं किया जा सका क्योंकि वह चार घंटे से ज्यादा समय तक पड़ा रह गया और इंसानों के खाने लायक नहीं रहा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement