NDTV Khabar

पेरिस समझौते से अमेरिका का अलग होना 'बड़ी गलती' : रूस

दोंसकोई ने फेसबुक पर लिखा, "यह एक भयानक गलती है!!! राष्ट्रपति ट्रंप वास्तव में इस समझौते के सबसे महत्वपूर्ण सदस्य (अमेरिका) को अलग कर रहे हैं."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेरिस समझौते से अमेरिका का अलग होना 'बड़ी गलती' : रूस

प्रतीकात्मक फोटो

मास्को: रूस ने अमेरिका के पेरिस समझौते से खुद को अलग करने के निर्णय को 'बड़ी गलती' करार देते हुए आलोचना की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्राकृतिक संसाधन व पर्यावरण मंत्री सर्गेई दोंसकोई ने फेसबुक पर लिखा, "यह एक भयानक गलती है!!! राष्ट्रपति ट्रंप वास्तव में इस समझौते के सबसे महत्वपूर्ण सदस्य (अमेरिका) को अलग कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने पेरिस समझौते से हटने की औपचारिक जानकारी संयुक्त राष्ट्र को दी

दोंसकोई ने कहा, "इतिहास के संदर्भ में अप्रत्याशित कुछ भी नहीं है. उन्होंने जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए हुए अंतर्राष्ट्रीय समझौते क्योटो प्रोटोकॉल से अमेरिका को वापस कर लिया था, वही दोहराया है."

टिप्पणियां
अमेरिका ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र को औपचारिक रूप से जलवायु परिवर्तन पर पेरिस समझौते से वापसी के अपने फैसले की सूचना दी. ट्रंप ने हालांकि जून में ही समझौते को अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए खतरा बताते हुए इससे अलग होने की बात कही थी.

वीडियो- 2 अक्टूबर को पेरिस जलवायु समझौते का अनुमोदन करेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शुक्रवार रात संवाददाताओंसे कहा, "पेरिस समझौते से अमेरिका के अलग होने का निर्णय ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने और वैश्विक सुरक्षा को बढ़ावा देने के वैश्विक प्रयासों के बीच एक बड़ी निराशा है."
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement